BAREILLY: यूनिवर्सिटी के पीजी कोर्स से हटेगा यह शब्द, जानिए क्यों

बरेली: रुहेलखंड यूनिवर्सिटी (Rohilkhand University) से परास्नातक स्तर (Masters level) पर संचालित साइकोलॉजी, इकोनॉमिक्स सहित कई अन्य कोर्सों से अब एप्लाइड (Applied) शब्द हटाने की मंजूरी मिल गई है। इन कोर्सों के विद्यार्थियों को नियुक्तियों (Employment) में डिग्री लगाने से अब दिक्कते नहीं होंगी। यूनिवर्सिटी में अभी तक पीजी में एप्लाइड एंड क्लीनिकल साइकोलॉजी, एप्लाइड
 | 
BAREILLY: यूनिवर्सिटी के पीजी कोर्स से हटेगा यह शब्द, जानिए क्यों

बरेली: रुहेलखंड यूनिवर्सिटी (Rohilkhand University) से परास्नातक स्तर (Masters level) पर संचालित साइकोलॉजी, इकोनॉमिक्स सहित कई अन्य कोर्सों से अब एप्लाइड (Applied) शब्द हटाने की मंजूरी मिल गई है। इन कोर्सों के विद्यार्थियों को नियुक्तियों (Employment) में डिग्री लगाने से अब दिक्कते नहीं होंगी। यूनिवर्सिटी में अभी तक पीजी में एप्लाइड एंड क्लीनिकल साइकोलॉजी, एप्लाइड फिलॉसफी सहित तमाम कोर्स संचालित हैं।
BAREILLY: यूनिवर्सिटी के पीजी कोर्स से हटेगा यह शब्द, जानिए क्योंइन कोर्सों (Courses) के आगे एप्लाइड लिखे होने से विद्यार्थियों को डिग्री सरकारी (Government) या शैक्षणिक सेवाओं (Educational services) में नियुक्तियों के समय अमान्य कर दिया जाता हैं। इसी कारण विद्यार्थी परेशान थे और कई बार विरोध प्रदर्शन भी किया। इसी कारण यूनिवर्सिटी ने परिषद की बैठक (Council meeting) में इन कोर्सों से एप्लाइड शब्द हटाने की सिफारिश की थी। साथ ही प्रस्ताव मंजूरी के लिए राजभवन भी भेजा गया था। अब वहां से मंजूरी मिल गई है।

यहाँ भी पढ़े

Bareilly: अब मंडी में प्रवेश के लिए ट्रकों को करानी होगी यह जांच

सरकार का अहम फैसला, अब यहां करा सकेंगे आधार कार्ड अपडेट