सरकार का अहम फैसला, अब यहां करा सकेंगे आधार कार्ड अपडेट

आधार कार्ड अपडेट (Aadhar Card Update) कराने के लिए अब ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने बैंकिंग कॉरस्पॉडेंट (Banking Correspondent) के तौर पर काम कर रहे 20 हजार कॉमन सर्विस सेंटर्स (Common Service Centre) को आधार कार्ड अपडेट करने की अनुमति दे दी है। मतलब अब आप
 | 
सरकार का अहम फैसला, अब यहां करा सकेंगे आधार कार्ड अपडेट

आधार कार्ड अपडेट (Aadhar Card Update) कराने के लिए अब ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने बैंकिंग कॉरस्पॉडेंट (Banking Correspondent) के तौर पर काम कर रहे 20 हजार कॉमन सर्विस सेंटर्स (Common Service Centre) को आधार कार्ड अपडेट करने की अनुमति दे दी है। मतलब अब आप अपने घर के पास के कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर आधार कार्ड अपडेट करा सकते हैं।
सरकार का अहम फैसला, अब यहां करा सकेंगे आधार कार्ड अपडेटयूआईडीएआई (UIDAI) कॉमन सर्विस सेंटर के अधिकारी ने बताया कि यहां केवल डेमोग्राफिक अपडेट (Demographic Update) की सुविधा दी जाएगी।ऑपरेटर और लोगों का सत्यापन फिंगरप्रिंट और आंखों की पुतलियों के जरिए किया जाएगा। कॉमन सर्विस सेंटर से बच्चों के बायोमैट्रिक्स विवरण भी अपडेट किए जाएंगे और पते में ‌भी बदलाव किया जाएगा।

यहाँ भी पढ़े

Bareilly: कोरोना वायरस के चलते एक और मुसीबत ने लोगों को किया परेशान

Bareilly: स्पीड ब्रेकर की वजह से हो रही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जनसेवा टीम ने की ये पहल