बागेश्वर-पर्यटन विभाग माउंटेन टेरेन बाइक योजना में लोन, ऐसे करें आवेदन

बागेश्वर-पर्यटन विभाग उत्तराखंड ने बेरोजगारों को राहत दी है। पर्यटन विभाग माउंटेन टेरेन बाइक योजना पर लोन दे रहा है। जिसमें 33 प्रतिशत अनुदान दिया जा रहा है। एक बेरोजगार पांच से 10 टेरेन बाइक खरीद सकता है। बैंकों से उसे ऋण मुहैया कराया जाएगा। साहसिक माउंटेनियर के लिए यह योजना सफल साबित हो सकती
 | 
बागेश्वर-पर्यटन विभाग माउंटेन टेरेन बाइक योजना में लोन, ऐसे करें आवेदन

बागेश्वर-पर्यटन विभाग उत्तराखंड ने बेरोजगारों को राहत दी है। पर्यटन विभाग माउंटेन टेरेन बाइक योजना पर लोन दे रहा है। जिसमें 33 प्रतिशत अनुदान दिया जा रहा है। एक बेरोजगार पांच से 10 टेरेन बाइक खरीद सकता है। बैंकों से उसे ऋण मुहैया कराया जाएगा। साहसिक माउंटेनियर के लिए यह योजना सफल साबित हो सकती है।

हल्द्वानी- वॉकवे मॉल विवाद, आरोपियों के खिलाफ हुई ये बड़ी कार्यवाही, जानियें क्या है पूरा मामला

सरकार ने पर्यटन विभाग को माउंटेन टेरेन बाइक बेरोजगारों को मुहैया कराने की योजना बनाई है। इस योजना में एक बेरोजगार ने आवेदन भी कर दिया है। इस योजना से जहां पर्यटकों को लाभ मिलेगा। साथ ही स्थानीय बेरोजगारों की भी आर्थिकी में सुधार होगा। माउंटेन टेरेन बाइक के शौकीन पर्यटकों को इसका लाभ मिलेगा। 33 प्रतिशत तक अनुदान बेरोजगार आवेदक को मिल सकेगा।

हल्द्वानी-Gunjan Saxena The Kargil Girl, समाजसेवी गुरविंदर चड्ढ़ा की बेटी ने किया किताब का संपादन

बागेश्वर जिला पर्यटन अधिकारी ने बताया कि जिले में 15 लोगों को माउंटेन टेरेन बाइक उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए पर्यटन विभाग ऋण उपलब्ध कराएगा।उन्होंने लोगों से इस योजना का लाभ उठाने की अपील की है। जिनका आवेदन मानकों पर खरा उतरेगा उन्हें लोन उपलब्ध कराया जाएगा। पर्यटन विभाग में माउंटेन टेरेन बाइक के लिए आवेदन करना होगा। अधिकतम 10 और न्यूनतम 5 बाइक के लिए यह आवेदन किया जा सकेगा। माउंटेन टेरेन बाइक की कीमत 50 हजार से लेकर 1.50 लाख और 2.50 लाख तक है। पर्यटन विभाग दस लाख से अधिक ऋण मुहैया कराएगा।

हल्द्वानी-उषा हत्याकांड में इन बिन्दुओं पर पुलिस की नजर, नरेश से किया था प्रेम विवाह