हल्द्वानी- वर्क फ्रॉम होम के बाद अब ‘Cash At Home’, जाने कोरोना के चलते बैंक का क्या हैं नया प्लान

Slider

कोरोना वायरस के कारण घरों में लॉकडाउन हो चुके लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, सबसे ज्यादा परेशानी इन दिनों जरुरत का सामान खरीदने के लिए कैश की सामने आ रही है। सोशल डिस्टेंसिग और कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोग इन दिनों एटीएम में जाने से भी कतरा रहे है, ऐसे में लोगो की इस समस्या का समाधान नैनीताल डिस्ट्रिक्ट को आपरेटिव बैंक ने ढूंढ निकाला है। दरअसल वर्क फ्रॉम होम शुरु होने के बाद अब नैनीताल डिस्ट्रिक्ट को-आपरेटिव बैंक ने कैश ऐट होम शुरु किया है, जिसमें बैंक खुद लोगों के घरों में एटीएम मशीन लेके पहुंच रहा है।

डोर-टू-डोर पहुंच रही एटीएम मशीन

बता दें कि नैनीताल डिस्ट्रिक्ट को आपरेटिव बैंक इन दिनों मोबाइल एटीएम वैन ले जाकर डोर-टू-डोर लोगो को नकदी भुगतान कर रहा है। कोविड -19 भयावह महामारी संक्रमण की रोकथाम को नज़र में रखते हुए बैंक मोबाइल ए टी एम वैन से बैंक तथा अन्य बैंकों के ए टी एम कार्ड धारकों ये सर्विस गे रहा है। पहले प्रयास में 32 ग्राहकों को रूपये 69800 नकदी का भुगतान किया जा रहा है।

Slider

nainital district coprative bank mobile atm news

बैंक के महाप्रबंधक पी.सी दुम्का ने जानकारी दी कि निबंधक, सहकारी समितियां उतराखंड एवं भारतीय रिजर्ब बैंक, व नाबार्ड के निर्देशों का पालन करते हुए लाक- डाउन पर अति आवश्यक सेवा के तहत बैंक द्वारा ग्राहकों को समिति कार्य क्षेत्र में तथा दुर्गम क्षेत्र में मोबाइल ए टी एम वैन से बैंकिंग सेवायें प्रदान की जा रही है। बैंक अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह नेगी की माने तो बैंक द्वारा ये प्रयास लोगों को उनके घरों में ही सुरक्षित रखे जाने को लेकर किया जा रहा है, ताकि कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें।

यहाँ भी पढ़े

हल्द्वानी- बंद पड़ी बिल्डिंग में लाश मिलने से मचा हड़कंप, कमरे का मंजर देख मकान मालिक भी रह गया दंग

हल्द्वानी-जिंदगी बचाने बागेश्वर से हल्द्वानी पहुंचा बुजुर्ग, लॉकडाउन के बीच फंसा तो ऐसे मिली मौत

उत्तराखंड की बड़ी खबरें