लॉकडाउन में शराब के खिलाफ जय भारत संस्था ने छेड़ी जंग

लखनऊ। लॉकडाउन के बीच शराब की दुकाने खुलने से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जी उड़ गई है। ऐसे में जय भारत संस्था ने शराब ठेकों के खिलाफ #Stop_Selling_liquor नाम से जंग छेड़ दी है। संस्था के लोग बीते तीन दिनों से लगातार प्रधानमंत्री को ट्वीट कर शराब बिक्री को बंद कराने की मांग कर रहे हैं।
 | 
लॉकडाउन में शराब के खिलाफ जय भारत संस्था ने छेड़ी जंग

लखनऊ। लॉकडाउन के बीच शराब की दुकाने खुलने से सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जी उड़ गई है। ऐसे में जय भारत संस्था ने शराब ठेकों के खिलाफ #Stop_Selling_liquor नाम से जंग छेड़ दी है। संस्था के लोग बीते तीन दिनों से लगातार प्रधानमंत्री को ट्वीट कर शराब बिक्री को बंद कराने की मांग कर रहे हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री, प्रधानमंत्री ऑफिस और संबंधित मंत्रालय को ईमेल और पत्र भेजकर भी शराब बंदी की मांग की जा रही है।

लॉकडाउन में शराब के खिलाफ जय भारत संस्था ने छेड़ी जंग
संस्था के संस्थापक सदस्य अनुपम मिश्र ने बताया कि जयभारत (Jai Bharat) फेसबुक पर 26 हजार से ज्यादा सदस्य संख्या वाला ग्रुप है। संस्था का उद्देश्य अखंड भारत, सशक्त भारत और उसका मूलमंत्र जरूरतमंदों की सहायता व समाज में सकारात्मकता फैलाना है। संस्था के सदस्य न सिर्फ देश के विभिन्न स्थानों पर बल्कि विदेशों में भी इन उद्देश्यों को फलीभूत कर रहे हैं।

अनुपम ने कहा कि कोरोना को लेकर सरकार ने कई आवश्यक और प्रभावी कदम उठाए। उनमें से एक लॉकडाउन (Lockdown) भी है। देश के अधिकतर लोग ने लॉकडाउन का पालन करने को घरों में कैद हैं। अब शराब की दुकानें खुलने से लॉकडाउन की धज्जी उड़ गई। शराब के समाज के लिए अभिशाप है और लॉकडाउन में तो मौत का कारण भी बन सकती है। सरकार इसओर ध्यान दे और शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगे।

लॉकडाउन में शराब के खिलाफ जय भारत संस्था ने छेड़ी जंग

ऐसे चल रही मुहिम
जय भारत संस्था ने ट्विटर पर #Stop_Selling_liquor के नाम से मुहिम छेड़ी है। रोजाना प्रधानमंत्री, प्रधानमंत्री कार्यालय को ट्वीटकर शराब बिक्री रोके जाने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय में फोन भी कर रहे हैं। ईमेल करने के साथ ही पत्र भी भेजे जा रहे हैं। सदस्यों का कहना है कि मुहिम तभी रुकेगी जब शराब बिक्री रुकेगी।

संस्था के सदस्य जिलेवार दे रहे मुहिम को गति
शराब बंदी के लिए चल रहे मुहिम के क्रियान्वयन के लिए जय भारत संस्था ने अलग अलग स्थानों पर टीम बनाई है। नोएडा में अनुपम मिश्र, अरविंद, उमेश और समीर लीड कर रहे हैं। वहीं लखनऊ में दीपक, वाराणसी में विनय व सौरभ, दिल्ली में डॉ. सुनील ओझा जुड़े हैं।

यहाँ भी पढ़े

BAREILLY: लॉकडाउन में बनवाया मुर्गा, पीस कम होने के शक में हलवाई की जमकर पिटाई

COVID-19: ज्यादा शराब पीने वालों को है कोरोना संक्रमण का अधिक खतरा