बड़ी खबर: सरकार ने रद्द किए 3 करोड़ राशन कार्ड, अगर आपका भी हुआ है तो करें ये

लॉकडाउन (lockdown) के बीच राशनकार्ड धारकों के लिए चौकाने वाली खबर सामने आई है। सरकार ने डिजिटलीकरण (digitalization) और आधार सीडिंग (Aadhaar seeding) के दौरान फर्जी पाए गए तीन करोड़ राशनकार्डों को रद्द किया है। यह जानकारी केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दी। बता दें कि सरकार ने लॉकडाउन के दौरान गरीबों को प्रधानमंत्री गरीब
 | 
बड़ी खबर: सरकार ने रद्द किए 3 करोड़ राशन कार्ड, अगर आपका भी हुआ है तो करें ये

लॉकडाउन (lockdown) के बीच राशनकार्ड धारकों के लिए चौकाने वाली खबर सामने आई है। सरकार ने डिजिटलीकरण (digitalization) और आधार सीडिंग (Aadhaar seeding) के दौरान फर्जी पाए गए तीन करोड़ राशनकार्डों को रद्द किया है। यह जानकारी केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने दी। बता दें कि सरकार ने लॉकडाउन के दौरान गरीबों को प्रधानमंत्री गरीब योजना (PM Garib Yojana) के तहत जून तक प्रत्येक राशनकार्ड धारक को मुफ्त 1 किलो दाल वितरित करने का फैसला किया था।
बड़ी खबर: सरकार ने रद्द किए 3 करोड़ राशन कार्ड, अगर आपका भी हुआ है तो करें येसरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आधार और राशनकार्ड लिंकिंग (ration card linking) जरूरी है। इसीलिए राशनकार्ड रद्द हुए हैं। इसके अलावा फर्जी राशनकार्ड भी बनाकर सरकार की स्कीम (scheme) से मुफ्त में अनाज और अन्य सामान लिया जा रहा था। ये राशन कार्ड भी रद्द कर दिए गए हैं।

अगर आपका राशन कार्ड भी रद्द हुआ है तो ये करें
अगर आपका राशन कार्ड भी रद्द हो गया है तो इसकी जानकारी आपको खाद्य आपूर्ति विभाग से लेनी होगी। वहां आपको अपना राशनकार्ड और आधार कार्ड दिखाना होगा। फिर आपका आधार नंबर राशन कार्ड से लिंक किया जाएगा। बता दें कि इसके बाद आप का नया राशन कार्ड बनेगा पुराना जारी नहीं किया जाएगा।

यहाँ भी पढ़े

Mission Admission: आरटीई में प्रवेश को 24 मई तक होंगे आवेदन

जल्दी छुट्टी पाने वाले कोरोना मरीज का नहीं होगा रैपिड/ पीसीआर टेस्ट