इस मामले में उत्‍तर प्रदेश है देश का नंबर वन राज्‍य, योगी सरकार की हो रही तारीफ

देश के अन्य राज्यों की तुलना में योगी सरकार कोरोना महामारी (Corona epidemic) को मात देने में काफी हद तक कामयाब रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार कोरोना संक्रमण (Corona infection) से सबसे ज्यादा प्रभावित 8 बड़े राज्य में उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की मृत्यु दर सबसे कम है। इसके अलावा संक्रमित
 | 
इस मामले में उत्‍तर प्रदेश है देश का नंबर वन राज्‍य, योगी सरकार की हो रही तारीफ

देश के अन्य राज्यों की तुलना में योगी सरकार कोरोना महामारी (Corona epidemic) को मात देने में काफी हद तक कामयाब रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार कोरोना संक्रमण (Corona infection) से सबसे ज्यादा प्रभावित 8 बड़े राज्य में उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की मृत्यु दर सबसे कम है। इसके अलावा संक्रमित मरीजों के ठीक होने की औसत भी राष्ट्रीय औसत भी काफी अधिक है।
इस मामले में उत्‍तर प्रदेश है देश का नंबर वन राज्‍य, योगी सरकार की हो रही तारीफपूरे देश में सबसे ज्यादा मृत्यु दर 9.75 फीसदी पश्चिम बंगाल की है। वहीं यूपी में यह दर केवल 2 फ़ीसदी है यानी हर सौ कोरोना मरीजों में औसतन दो की मौत हो रही है। जबकि उत्तर प्रदेश की आबादी इन सभी राज्यों में काफी अधिक है। प्रदेश में अब तक 3265 को संक्रमित पाए गए हैं जिनमें 66 की मृत्यु हुई है। चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग (Medical and Health Department) के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कोरोना वायरस के मरीजों के ठीक होकर डिस्चार्ज (Discharge) होने की राष्ट्रीय औसत 30 फ़ीसदी है। वहीं प्रदेश की डिस्चार्ज होने की औसत 43 फ़ीसदी है। प्रदेश में अब तक 1399 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

राज्य   –   मृत्यु दर
पश्चिम बंगाल – 9.75
दिल्ली –  8.10
गुजरात – 6.06
मध्य प्रदेश – 5.93
महाराष्ट्र – 3.86
राजस्थान – 2.90
आंध्र प्रदेश – 2.17
उत्तर प्रदेश – 2.02

यहाँ भी पढ़े

कोरोना का खौफ: व्यापारी की हार्टअटैक से मौत, फोन पर रिपोर्ट पॉजिटिव आने की मिली थी जानकारी

Bareilly: क्वॉरंटाइन के बाद मृतक वजीर अहमद की बीवी सहित परिवार को भेजा गया घर