गरमपानी -यहां हाइवे से सटा जंगल धूं-धूं कर जला, पल भर में खाक हुई लाखों की वन संपदा

गरमपानी –गर्मियों के दिनों में अक्सर पहाड़ के जंगलों में आग की खबरें सामने आती है। जिससे हर साल हजारों हैक्टोअर जंगल खाक हो जाते हैं। लेकिन इस बार सर्दी के मौसम में अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर कोसी नदी से सटा वलनी का जंगल आग लगी नजर आ रही है। यहां आग की बड़ी-बड़ी लपटों से
 | 
गरमपानी -यहां हाइवे से सटा जंगल धूं-धूं कर जला, पल भर में खाक हुई लाखों की वन संपदा

गरमपानी –गर्मियों के दिनों में अक्सर पहाड़ के जंगलों में आग की खबरें सामने आती है। जिससे हर साल हजारों हैक्टोअर जंगल खाक हो जाते हैं। लेकिन इस बार सर्दी के मौसम में अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर कोसी नदी से सटा वलनी का जंगल आग लगी नजर आ रही है। यहां आग की बड़ी-बड़ी लपटों से कुछ ही देर में जंगल जलकर स्वाहा हो गया। सर्दी की इस आग से वन संपदा को काफी नुकसान हुआ है।

नैनीताल-विधायक संजीव ने किया विकास कार्यों का लोकार्पण, ऐसे होगा बेतालघाट क्षेत्र का विकास

आज अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर कोसी नदी से सटे वलनी के जंगल में एकाएक आग धधक उठी। देखते ही देखते आग की लपटों ने जंगल को चपेट में ले लिया। कई हेक्टेयर वन संपदा जलकर खाक हो गई। आशंका है कि जंगली जानवरों को भी नुकसान हुआ होगा। लेकिन इसके बावजद वन विभाग ने सुध नहीं ली। सर्दियों में भी जंगलों की खाक होने से वन विभाग की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो गए हैं। लगातार जंगलों के आग की चपेट में आने व वन विभाग के मामले को गंभीरता से ना लेने पर तमाम गांवों के लोगों में गहरा रोष व्याप्त है।