BAREILLY: स्वास्थ्य विभाग की यह वैन लोगों के बीच जाकर कर रही है कोरोना की जांच

बरेली: अब से कोरोना संक्रमण (Corona infection) की जांच कराने के लिए लोगों को अस्पताल जाने की आवश्यकता नहीं होगी। जिला प्रसासन और स्वास्थ्य विभाग की पहल पर कोरोना मेडिकल मोबाइल वैन (Corona Medical Mobile Van) खुद लोगों के पास जाकर उनके सैम्पल लेगी। बरेली में इसकी शुरुआत हो गई है। बरेली के कोरोना मुक्त
 | 
BAREILLY: स्वास्थ्य विभाग की यह वैन लोगों के बीच जाकर कर रही है कोरोना की जांच

बरेली: अब से कोरोना संक्रमण (Corona infection) की जांच कराने के लिए लोगों को अस्पताल जाने की आवश्‍यकता नहीं होगी। जिला प्रसासन और स्वास्थ्य विभाग की पहल पर कोरोना मेडिकल मोबाइल वैन (Corona Medical Mobile Van) खुद लोगों के पास जाकर उनके सैम्पल लेगी। बरेली में इसकी शुरुआत हो गई है।
BAREILLY: स्वास्थ्य विभाग की यह वैन लोगों के बीच जाकर कर रही है कोरोना की जांचबरेली के कोरोना मुक्त होने के बाद प्रशासन ने सामुदायिक संक्रमण (Community transition) की पुष्टि के लिए कमर कस ली है। सीएमओ (CMO) विनीत कुमार शुल्ला ने बताया कि यह वैन सभी मेडिकल स्टोर, सब्जी व्यापारियों, किराना की दुकानों, डॉक्टर्स और पत्रकारों के पास जाकर पूल टेस्ट (Pool test) करेगी। साथ ही इसकी मदद से जिले में देश भर से पलायन करके आये करीब 15 हजार मजदूरों का भी टेस्ट कराया जाएगा। उन सैम्पलों को जांच के लिए आईवीआरआई (IVRI) भेजा जाएगा।
BAREILLY: स्वास्थ्य विभाग की यह वैन लोगों के बीच जाकर कर रही है कोरोना की जांचइसके अलावा सभी ग्राम पंचायत, नगर पालिका, नगर पंचायतों, वार्डो में कोरोना मेडिकल मोबाइल वैन जाकर लोगों के सैम्पल लेगी। डीएम (DM) नितीश कुमार ने बताया की पूल टेस्टिंग के जरिये ऐसे सभी लोगों के सैम्पल लिए जाएंगे जो बाहर से आये हैं और वे जो लोगों के संपर्क में आते हैं। इसके जरिये कोरोना वायरस (corona virus) का जो थोड़ा बहुत संदेह है वो भी खत्म हो जाएगा।

यहाँ भी पढ़े

COVID-19: यूपी सरकार इतने वर्ष तक नहीं बढ़ाएगी महंगाई भत्ता