COVID-19: यूपी सरकार इतने वर्ष तक नहीं बढ़ाएगी महंगाई भत्ता

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण केंद्र सरकार (Central Government) की तरह ही यूपी सरकार (UP Government) ने भी महंगाई भत्ता बढ़ाने पर रोक लगा दी है। महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) डेढ़ वर्ष तक नहीं बढ़ाया जाएगा। इससे सरकार को लगभग 15 हजार करोड़ की रुपये की बचत होने का अनुमान लगाया गया है। कोरोना
 | 
COVID-19: यूपी सरकार इतने वर्ष तक नहीं बढ़ाएगी महंगाई भत्ता

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण केंद्र सरकार (Central Government) की तरह ही यूपी सरकार (UP Government) ने भी महंगाई भत्ता बढ़ाने पर रोक लगा दी है। महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) डेढ़ वर्ष तक नहीं बढ़ाया जाएगा। इससे सरकार को लगभग 15 हजार करोड़ की रुपये की बचत होने का अनुमान लगाया गया है।
COVID-19: यूपी सरकार इतने वर्ष तक नहीं बढ़ाएगी महंगाई भत्ताकोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन (Lockdown) से आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है। और कोरोना से लड़ने के लिए खर्च भी बढ़ गया है। इसी कारण राज्य सरकार (State Government) ने सभी पहलुओं पर विचार करते हुए यह फैसला लिया है। केंद्र सरकार ने अपने कर्मिकों और पेंशनरों के लिए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत की वृद्धि पर 30 जून 2021 तक रोक लगा दी है। उत्तराखंड में भी ऐसी ही रोक लगाई है।

यहाँ भी पढ़े

BAREILLY: बाजार खुलने की सूचना पर लग गई भीड़, पुलिस ने तुरंत लिया एक्शन