देहरादून-इन नौ जिलों में 3 मई के बाद सरकार दे सकती है छूट, चार जिले संवेदनशील

देहरादून-उत्तराखंड में लॉकडाउन टू खत्म होने के बाद प्रदेश सरकार आगे की प्लानिंग कर रही है। तीन मई को समाप्त होने वाले लॉकडाउन के बाद सरकार नौ पर्वतीय जिलों में आंशिक राहत देने की पैरवी केंद्र से करेगी। इसके अलावा आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने और छोटे व्यापारियों की कमाई के साधनों को लेकर भी
 | 
देहरादून-इन नौ जिलों में 3 मई के बाद सरकार दे सकती है छूट, चार जिले संवेदनशील

देहरादून-उत्तराखंड में लॉकडाउन टू खत्म होने के बाद प्रदेश सरकार आगे की प्लानिंग कर रही है। तीन मई को समाप्त होने वाले लॉकडाउन के बाद सरकार नौ पर्वतीय जिलों में आंशिक राहत देने की पैरवी केंद्र से करेगी।  इसके अलावा आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने और छोटे व्यापारियों की कमाई के साधनों को लेकर भी कार्ययोजना बनाई जानी है। आगामी 27 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों से होने वाली वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद ही साफ होगा कि सरकार किन जिलों को राहत देती है।

देहरादून-इन नौ जिलों में 3 मई के बाद सरकार दे सकती है छूट, चार जिले संवेदनशील

उत्तराखंड में कोरोना अभी पहली स्टेज से आगे नहीं बढ़ा है। सात जिले रुद्रप्रयाग, चंपावत, टिहरी,उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में अभी तक एक भी मामला नहीं आया।जबकि पौड़ी और अल्मोड़ा में एक-एक मामला आया था। लेकिन तीन सप्ताह से वहां नया केस नहीं आया है। इसके अलावा चार संवेदनशाील जिलों देहरादून, ऊधमसिंहनगर, हरिद्वार और नैनीताल में हॉट स्पॉट जोन में सख्ती रखी जाएगी।

सरकार ने लॉकडाउन के पहले चरण के समाप्त होने पर केंद्र को इन जिलों में आंशिक राहत देने का प्रस्ताव भेजा था। लेकिन सरकार ने स्वीकार नहीं किया। केंद्र की गाइड लाइन में राज्य को कुछ आंशिक राहत मिली है। अब सरकार तीन मई के बाद की प्लानिंग में जुट गई है।  प्रदेश सरकार एक बार फिर नए सिरे से प्लान तैयार कर रही है। जिसमें नौ जिलों में कुछ शर्तों के साथ व्यवसायिक गतिविधियां खोले जाने की केंद्र से पैरवी की जाएगी।

यहाँ भी पढ़े

रुद्रपुर- संभाल के जनाब! यहां बड़े कारोबारी ऐसे कर रहे कोरोना फैलाने की तैयारी, इनके लिए कौन PM और कौन CM!

हल्द्वानी- ” आज दारू तेरा भाई दिलाएगा” लिखी टी-शर्ट पहनकर बेच रहा था शराब, पुलिस ने ऐसे लगाई अक्ल ठिकाने