हल्द्वानी - हनी ट्रैप का शिकार हुआ युवक, वीडियो कॉल कर युवती ने बना ली अश्लील वीडियो, ठगे इतने लाख
 

 | 

हल्द्वानी - आये दिन हनी ट्रैप के मामले आते हैं, साइबर ठग इस तरह से कई लोगों को चूना लगा चुके हैं, अब साइबर ठगों ने वीडियो कॉल कर एक व्यक्ति की अश्लील वीडियो बना ली और वायरल करने की धमकी देकर उससे 1.85 लाख रुपये वसूल लिए। अब पांच लाख रुपये की डिमांड और की जा रही है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


काठगोदाम थाना पुलिस को सौंपी तहरीर में गौलापार निवासी एक व्यक्ति ने कहा कि उसके पास 26 जून को व्हाट्सअप पर अज्ञात युवती की वीडियो कॉल आई। इसके बाद उसे दूसरे नंबर से फोन किया गया कि उसका वीडियो यूट्यूब पर वायरल हो रहा है। साथ ही उसे यूट्यूब कार्यालय का मोबाइल नंबर भी दिया गया। जब पीड़ित ने उस नंबर पर संपर्क किया तो कहा गया कि वह 1.85 लाख की रकम ट्रांसफर करे, वीडियो हटा दिया जाएगा। इस पर पीड़ित ने रकम फोन करने वाले शख्स के नंबर पर भेज दी। इसके बाद उसे अब अलग-अलग नंबरों से फोन कर यह कहकर डराया जा रहा है कि जिस लड़की का वीडियो वायरल हुआ है वह मर गई है। साथ ही वह पीड़ित के नाम का सुसाइड नोट छोड़ गई है। लिहाजा वह पांच लाख की रकम देकर मामले को रफा-दफा कर दे। इस पर पीड़ित को ठगे जाने का अहसास हुआ और वह पुलिस के पास पहुंचा। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

अगर आपके साथ भी कभी जाने - अनजाने में इस तरह की गलती हो जाती है तो आप घबराये नहीं बल्कि पुलिस को सूचित करें, अगर आप इस ठगों को इनकी डिमांड पर पैसे देते रहेंगे तो आप एटीएम बन जाएंगे। 
 

WhatsApp Group Join Now