Uttarakhand Weather - उत्तराखंड में बारिश ने मचाई तबाही, मलबे में दबे वाहन, चार लोगों की दर्दनाक मौत 

 | 

Uttarakhand Weather Update - उत्तराखंड में मानसून की बारिश तबाही लेकर आयी है, सोमवार की देर शाम को गंगोत्री धाम से लौट रहे मध्य प्रदेश के तीर्थयात्रियों का टैंपो ट्रेवलर और दो अन्य छोटे वाहन गंगनानी के पास मलबे में दब गए। इस घटना में एक महिला सहित सहित चार व्यक्तियों की मौत हुई है। जबकि सात घायल हुए हैं। जिला आपदा प्रबंधन की ओर से जानकारी दी गई है कि वर्तमान तक तीन शव निकाले गए हैं। एक शव गाड़ी में फंसा है। जिसे निकालने की कार्यवाही गतिमान है। सात घायलों को अस्पताल भेजा गया है, अन्य सभी यात्री सुरक्षित हैं। घटना स्थल पर नायब तहसील भटवाड़ी/पुलिस चौकी प्रभारी भटवाड़ी/बीआरओ के अधिकारी/एसडीआरएफ/पुलिस/एंबुलेंस आदि तैनात हैं।

मलबे की जद में आए तीनों वाहन में कुल 31 लोग सवार थे। वाहन में सवार अन्य सभी लोग सुरक्षित है। घटना स्थल पर तीन लोगों के शव बरामद कर लिए गए है जबकि एक शव वाहन में फंसा है। चूंकि पहाड़ी से रुक रुककर मलबा और बोल्डर आ रहे हैं और तेज बारिश हो रही है। जिस कारण रेस्क्यू अभियान में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

करीब 11 घंटे बाद घटना स्थल पर पहुंची रेस्क्यू टीम
घायलों को करीब 11 घंटे बाद मंगलवार की सुबह गंगनानी में उपचार दिया गया तथा एम्बुलेंस के जरिये जिला अस्पताल पहुंचाया गया। एसडीआरएफ सहित अन्य रेस्क्यू टीम भी करीब 11 घंटे बाद घटना स्थल पर पहुंची है। घटना में मृतक महिला यात्री भोपाल मध्य प्रदेश की निवासी है जबकि अन्य तीन पुरुष मृतक भी मध्य प्रदेश के बताए जा रहे हैं। इन के शव को घटना स्थल से निकाले की कार्यवाही चल रही है।

हादसे को लेकर मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने संवेदना व्‍यक्‍त की हैं। उत्तरकाशी-गंगोत्री राजमार्ग पर मलबे की चपेट में आने से तीन वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं, जिस कारण वाहन में सवार चार लोगों के हताहत एवं कुछ लोगों के घायल होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। जिला प्रशासन व एसडीआरएफ द्वारा राहत एवं बचाव कार्य जारी है और घायलों को समुचित उपचार प्रदान किया जा रहा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं। समस्त देवतुल्य जनता से मेरा अनुरोध है कि भारी बारिश के दौरान अनावश्यक यात्रा करने से बचें।

WhatsApp Group Join Now