Uttarakhand Weather - बारिश से तबाही, देहरादून में भरभरा कर गिरी डिफेंस कॉलेज की बिल्डिंग, कई घर बहे 

 | 

Uttarakhand Weather - उत्तराखंड में आज भी बारिश का सिलसिला जारी है। पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश के चलते गंगा हरिद्वार ऋषिकेश में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। वहीं, श्रीनगर गढ़वाल में भी गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। यहां अल्केश्वर घाट में पर मंदिर परिसर तक पानी पहुंच गया है।  पहाड़ों पर जुलाई जैसी आसमानी आफत अगस्त में भी देखने को मिल रही है। बादलों ने तबाही का एक बार फिर रिवर्स गियर लगा दिया है। उत्तराखंड में हो रही लगातार बारिश से कई जिलों में भयंकर तबाही मची है। लोगों के अंदर जुलाई जैसी दहशत फिर देखने को मिल रही है। कई सड़कें लैंडस्लाइड के चलते बाधित हैं। 

इस बीच देहरादून से हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। यहां के माल देवता में भारी बारिश होने से कॉलेज की बिल्डिंग नदी में समा गईं। ये दून डिफेंस कॉलेज (Dehradun Defence College) की बिल्डिंग है जो भरभराकर नदी में ढह गई। लगातार बारिश के चलते बिल्डिंग के नीचे की मिट्टी में कटाव हो रहा था जिसके चलते पूरी की पूरी इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई।


बता दें कि उत्तराखंड में 16 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, यूएसनगर और चंपावत जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। जबकि हरिद्वार जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और बागेश्वर के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून में भारी बारिश के बाद घरों में पानी भर गया है। बहाव इतना तेज था कि उसके बीच से लोगों का निकल पाना मुश्किल था जिसके बाद मौके पर पहुंची। SDRF की टीम ने लोगों को घरों से रेस्क्यू करके बाहर निकाला।


चमोली में बादल फटने के बाद तबाही - 
उत्तराखंड के चमोली में बादल फटने के बाद की तबाही की तस्वीरें समाने आई है। बादल फटने के बाद मलबा आसपास के घरों में घुस गया है, कई गाड़ियां भी मलबे की चपेट में आ गई हैं। चमोली के पीपलकोठी इलाके में भारी बारिश के बाद घरों और दुकानों में पानी भर गया है। हालात ऐसे हो गए हैं कि पानी घरों में एक तरफ से दूसरी तरफ निकल रहा है।
 

WhatsApp Group Join Now