Uttarakhand Politics - भाजपा में बागियों का जॉइनिंग लेना अब नहीं होगा आसान, CM धामी ने प्रदेश अध्यक्ष को कही यह बात 
 

 | 

Uttarakhand Politics - लोकसभा चुनाव के बिगुल बजने के बाद उत्तराखंड में सबसे बड़ी विपक्षी कांग्रेस पार्टी का कुनबा लगातार टूटता जा रहा है, बीते एक महीने के भीतर दर्जनों बड़े नेताओं ने कांग्रेस पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है। लिहाजा अब कांग्रेस से बगावत करने के बाद इन बगावती नेताओं को सुरक्षित जगह भाजपा लगने लगी है, यह सभी लोग धड़ाधड़ भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के मुताबिक अभी तक राज्य भर से कांग्रेस और अन्य दलों से 15 हज़ार लोगों ने अपनी पार्टियों से बगावत कर भाजपा ज्वाइन कर ली है।



कांग्रेस और अन्य दलों के बागी नेताओं को अब भाजपा की सदस्यता ग्रहण करना आसान नहीं होने वाला है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट से अनुरोध किया है कि आगे जो भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण करें, उसकी ज्वाइनिंग स्क्रीनिंग या फिर कुछ मानक निर्धारित करके ही सदस्यता दिलाई जाए।


अन्य दलों से भारी मात्रा में भाजपा की ओर आने के कारण भाजपा के पुराने और निष्ठावान कार्यकर्ता अपने सियासी भविष्य को लेकर परेशान है, अक्सर कई दरम्यान देखने को मिलता है कि कोई बड़ा नेता अगर कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाइन करता है तो चुनाव में भाजपा उसे पार्टी का टिकट थमा देती है ऐसे में उसके कार्यकर्ता मुंह ताकते रहते हैं। संभवत पार्टी के भीतर से आ रही इन आवाजों के कारण ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश अध्यक्ष को कुछ ऐसे संकेत दिए हों!

WhatsApp Group Join Now