Uttarakhand Police - डीजीपी अभिनव कुमार ने कप्तानों पर कसी नकेल, अब नहीं चलेगा मनमर्जी का थाना इंचार्ज
 

 | 

Uttarakhand Police - पुलिस विभाग में उत्तराखंड में डीजीपी अभिनव कुमार नई पहल करते हुए नजर आ रहे हैं। अब पुलिस विभाग में लंबे समय से सीनियर थ्री स्टार दरोगा अब कोतवाली में नजर आएंगे।

अभिनव ने कसी कप्तानों की नकेल - 
डीजीपी अभिनव कुमार की पहल पर अब उत्तराखंड पुलिस विभाग में लंबे समय से सीनियर थ्री स्टार दरोगा अब कोतवाली में नजर आएंगे। अब से अपनी मर्जी से जिलों के पुलिस अधिकारी टू स्टार को कोतवाली थाना नहीं दे पाएंगे। पुलिस महकमे में डीजीपी अभिनव कुमार की पहल का स्वागत किया जा रहा है।

अब नहीं चलेगा मनमर्जी का थाना इंचार्ज - 
डीजीपी अभिनव कुमार की इस पहल के बाद अब थाना प्रभारियों की नियुक्ति में एसएसपी और एसपी अपनी मनमर्जी नहीं कर सकेंगे। थाना प्रभारियों की नियुक्ति अब से वरिष्ठता और अनुभव के आधार पर होगी। इसके लिए डीजीपी ने सभी एसएसपी और एसपी को निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही कहा है कि थाना प्रभारियों की नियुक्तियों में वरिष्ठता के साथ ही पुलिस अधिनियम में उल्लेखित प्रावधानों का पालन करें।

अनुभवी और वरिष्ठ बनेंगे थाना प्रभारी - 
बता दें कि अभी तक जिले के एसएसपी और एसपी अपनी पसंद के निरीक्षकों और उपनिरीक्षकों को थाना प्रभारी का दायित्व सौंपतें थे। चाहे वो कम अनुभवी ही क्यों ना हो। लेकिन डीजीपी की नई पहल के बाद से अब ऐसा नहीं हो पाएगा। थाना प्रभारियों की नियुक्ति में अब जिलों के प्रभारियों को न केवल वरिष्ठता का ध्यान रखना होगा बल्कि अनुभव को भी देखना होगा।