उत्तराखंड - पुलिस के जवान मुकेश पाल ने देश के लिए जीता सिल्वर मेडल, अब फाइनल में गोल्ड मारने की तैयारी 
 

 | 

हल्द्वानी - उत्तराखंड पुलिस के एकमात्र एसआई मुकेश पाल (CID Mukesh Pal Nainital Police Uttarakhand) द्वारा कनाडा में आयोजित हो रही वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स 2023 (World Police and Fire Games Canada 2023) में कनाडा में सिल्वर मेडल जीत लिया है। मुकेश पाल ने अपने पावर लिफ्टिंग खेल (Mukesh Pal Powerlifting) में शानदार प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड पुलिस गेम्स 2023 कनाडा में भारत के लिए रजत पदक जीत कर भारत और उत्तराखंड प्रदेश सहित पुलिस का भी नाम रोशन किया है। उनकी इस उपलब्धि पर उनके गृह क्षेत्र हल्द्वानी में खुशी का माहौल है।  


उत्तराखंड पुलिस के जवान मुकेश पाल (Police SI Mukesh Pal Nainital) ने न्यूज़ टुडे नेटवर्क से खास बातचीत में बताया कि उन्होंने अपने पहले ही क्वालीफाई राउंड में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए फाइनल में जगह बना ली है। अब फाइनल 5 अगस्त को खेला जाएगा जिसमें वह अपनी क्षमता और दमखम के साथ इस सिल्वर मेडल को गोल्ड मेडल में बदलने का भरकश प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि पहले और तीसरे स्थान के खिलाड़ी कनाडा से ही थे जो कि उनसे बहुत नजदीकी मात्र ढाई सौ ग्राम के अंतर से चल रहे थे। मुकेश पाल ने बताया की अब वह 5 अगस्त को इस अंतर को खत्म कर रजत पदक के रंग को गोल्ड मेडल में बदलने के लिए जी - जान लगा देंगे तथा करोड़ों भारतवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरकर गोल्ड मेडल के साथ भारत वापसी करने का प्रयास करेंगे।  

 

स्पोटर्स कोटे से वर्ष -2008 में उत्तराखण्ड पुलिस में भर्ती होकर वर्तमान समय में वह सीआईडी हल्द्वानी (CID Haldwani) में उपनिरीक्षक के पद पर पुलिस को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। पूर्व में भी मुकेश पाल रूस उज़्बेकिस्तान, इंग्लैंड आयरलैंड, अमेरिका, चाइना सहित कई देशों में भारत का प्रतिनिधित्व कर उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) के लिए कई पदकों के साथ गोल्ड मेडल भी जीत चुके हैं।