Uttarakhand News - उत्तराखंड के इस IFS अधिकारी पर महिला कर्मचारी से अभद्रता के लगे आरोप, शासन ने हटाया 

 | 

Uttarakhand News - मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर शासन ने आईएफएस सुशांत पटनायक को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सदस्य सचिव के पद से हटाकर उन्हें वन मुख्यालय स्थित हॉफ कार्यालय में अटैच कर दिया। पटनायक पर विभाग की महिला कर्मचारी से अभद्रता का आरोप है। बताया जा रहा है महिला कर्मचारी किसी पूर्व विधायक की बेटी है। प्रमुख सचिव वन आरके सुधांशु ने महिला की शिकायत पर कार्रवाई करने के साथ ही मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

 

प्रमुख सचिव वन ने कहा, महिला संबंधी शिकायत गंभीर है। वन विभाग के अधिकारी के खिलाफ लिखित शिकायत मिलते ही कार्रवाई की गई है। दिसंबर 2022 को शासन ने आईएफएस एसपी सुबुद्धि को उत्तराखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सचिव के पद से हटाकर मुख्य वन संरक्षक गढ़वाल सुशांत पटनायक को बोर्ड का सदस्य सचिव बनाया था। 

 

आईएफएस सुशांत पटनायक ने बताया की विभाग में कार्यरत महिला द्वारा उन पर लगाए गए आरोप निराधार हैं, आईएफएस अधिकारी ने बताया की उनके पिता का हाल ही में निधन हो गया है, वह उड़ीसा गए हुए थे, दो दिन पहले आकर विभाग में कार्यभार ग्रहण किया, इस पर सभी लोग उन्हें शोक संवेदना दे रहे हैं। पर मेरे ऊपर महिला कर्मचारी से अभद्रता का जो आरोप लगाया जा रहा है उससे मैं खुद ही स्तब्ध हूं।