Uttarakhand News - अब सरकारी राशन की दुकानों पर मिलेगा इतना नमक, जानिए आपको कितने देने होंगे रूपए 
 

 | 

Uttarakhand News - उत्तराखंड में धामी सरकार अब सरकारी राशन की दुकानों में नमक भी उपलब्ध करवाएगी, इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं. मुख्यमंत्री धामी जल्दी इस योजना का शुभारम्भ करेंगे, प्रदेश के तक़रीबन 14 लाख राशनकार्डधारकों को इसका लाभ मिलेगा। 


खाद्य मंत्री रेखा आर्या ने बताया की अब सरकारी राशन की दुकानों से राशन के साथ रियायती दरों पर एक किलो नमक भी मिलेगा। इसका शाशनादेश जारी हो गया है, नमक अंत्योदय और प्राथमिक के सभी परिवारों को इसी महीने से मिलने लगेगा। आयोडीन युक्त नमक दिए जाने को इन परिवारों के लिए बड़ी सौगात बताया है। खाद्य मंत्री ने कहा, खाद्य विभाग की ओर से गरीब राशनकार्ड धारकों के लिए कई अहम योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण मुफ्त अन्न योजना है, जिसका गरीब वर्ग को लाभ मिल रहा है।


उन्होंने बताया सरकार अब अंत्योदय और प्राथमिक परिवारों के लिए एक और लाभप्रद योजना शुरू करने जा रही है। विभाग की ओर से इन परिवारों को अब आयोडीन युक्त नमक दिया जाएगा। जल्द ही प्रदेश के मुख्यमंत्री इस योजना का शुभारंभ करेंगे। विभाग के अफसरों के मुताबिक, रियायती दरों पर मिलने वाला नमक दुकानों में पहुंचना शुरू हो गया है। पात्र परिवारों को इसी महीने से इसका लाभ मिलना है। नमक आठ रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now