Uttarakhand News - जानिए वैभव कैसे बना इस्लाम का कट्टर समर्थक, परिजनों और पुलिस ने अस्पताल में करवाया भर्ती 

 | 

Uttarakhand News - देहरादून का एक हिंदू युवक ऑनलाइन इस्लामिक साहित्य पढ़ते-पढ़ते इस्लाम का कट्टर समर्थक बन गया। इस्लाम का कट्टर समर्थक बने वैभव को परिजनों ने पुलिस की सहायता से हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में भर्ती कराया है। यहां उसका कुछ दिनों तक इलाज चलेगा। फिलहाल, डॉक्टरों ने उससे बातचीत के लिए मना किया है।  क्रिप्टो में ट्रेडिंग शुरू हुई तो वहां उसने उर्दू बोलना सीख लिया। बाद में वैभव नमाज भी पढ़ने लगा और खुद को मुस्लिम बताने लगा।वह मुस्लिम ग्रुपों से जुड़कर पांच वक्त की नमाज पढ़ने लगा। पिता टोकते तो उनके साथ मारपीट करता। 


अब उसके परिजनों ने पुलिस से शिकायत की है। मामला डोईवाला के बुल्लावाला का है। यहां अपने बेटे वैभव बिजल्वाण के खिलाफ शिकायत लेकर डोईवाला कोतवाली पहुंचे पिता ने बताया कि वैभव ने पॉलीटेक्निक की पढ़ाई की है। उसने तीन साल पहले लॉकडाउन के वक्त क्रिप्टो में ट्रेडिंग शुरू की थी। इसी दौरान वह कुछ इस्लामिक ग्रुप से जुड़ गया। वो केवल खाना खाने के लिए ही कमरे से बाहर आता था और हर वक्त इस्लाम के बारे में बातें करता रहता था। ये भी कहा जा रहा है कि युवक के पाकिस्तान से संपर्क हैं, हालांकि पुलिस जांच में अभी तक ऐसा तथ्य सामने नहीं आया है। इधर, पुलिस ने उसके लैपटॉप और मोबाइल को जांच के लिए एसटीएफ को भेजा है। इस मामले में अब एसटीएफ भी जांच करेगी। मोबाइल की कॉल डिटेल और पुराना डाटा भी खंगाला जा रहा है।


पिछले तीन साल से घर में कैद होकर वैभव इस्लाम का समर्थक बन गया। मूल धर्म से मोह भंग होने पर वह परिजनों से भी विवाद करने लगा। वैभव के परिजनों ने पुलिस से इस संबंध में शिकायत की तो बीते शुक्रवार को मामला प्रकाश में आया। शनिवार को परिजनों ने वैभव को अस्पताल ले जाने के लिए पुलिस से सहायता मांगी। परिजनों के साथ वह कहीं भी जाने को तैयार नहीं हो रहा था। एसएचओ डोईवाला राजेश साह ने बताया कि वैभव को उपचार के लिए हिमालयन अस्पताल ले जाया गया। यहां पर डॉक्टरों ने उसे तीन-चार दिन देखरेख में रखने के लिए कहा है। वह गहरे अवसाद में बताया गया है। वहीं, दूसरी ओर क्षेत्र में यह मामला चर्चा का विषय बना रहा है। मामले को लेकर लोग तरह तरह की चर्चाएं करते रहे।
 

WhatsApp Group Join Now