Uttarakhand News - चर्चाओं के बीच IAS सौरभ गहरवार ने संभाला DM का चार्ज, इस जिले के बने जिलाधिकारी 

 | 

IAS Saurabh Gaharwar - नवनियुक्त जिलाधिकारी डाॅ. सौरभ गहरवार (IAS Dr. Saurabh Gaharwar) ने जनपद रुद्रप्रयाग के 27वें जिलाधिकारी के रूप में अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इस अवसर पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा जिलाधिकारी का जनपद आगमन पर स्वागत किया गया। एक दिन पहले टिहरी से रुद्रप्रयाग तबादले के बाद रविवार को डीएम डॉ. सौरभ गहरवार के इस्तीफे की चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। सुबह से डॉ. गहरवार किसी का फोन नहीं उठा रहे थे। दोपहर बाद शासन के दो आला अफसर उनके आवास पहुंचे, जहां बंद कमरे में लंबी वार्ता हुई। बताया जा रहा है कि यह अफसर डीएम को मनाने पहुंचे थे। उधर, रविवार को होने वाले विदाई समारोह में भी डॉ. गहरवार शामिल नहीं हुए। हालांकि चर्चाओं पर विराम लगाते हुए सोमवार को उन्होंने रुद्रप्रयाग जिले का चार्ज संभाल लिया। 

जिलाधिकारी डाॅ. सौरभ गहरवार ने चार्ज संभालते हुए कहा कि श्री केदारनाथ धाम की यात्रा को सरल, सुगम एवं सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों को समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराना उनकी प्राथमिकता में है। उन्होंने कहा कि मानसून की दृष्टिगत संवेदनशील एवं भू-स्खलन क्षेत्रों में सड़क मार्ग बाधित होने पर सड़क मार्ग को आवाजाही हेतु तत्काल खुलवाने के लिए जेसीबी मशीन सहित कार्मिकों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जनपद में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा एवं गुणवत्ता युक्त शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही पलायन प्रभावित गांवों में सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकताओं में रहेगा। उन्होंने कहा कि आम जनता की समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जाएगा जिसके लिए सभी अधिकारी पूरी गंभीरता से लें और उनका तत्काल निस्तारण करें, इसके लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए जाएंगे। साथ ही सरकार की हर महत्वकांक्षी योजना को आम जनता तक पहुंचाने के लिए धरातल पर पूरी मेहनत से काम करने का प्रयास किया जाएगा इसके लिए भी ठोस कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग अपर्णा ढौंडियाल, वरिष्ठ कोषाधिकारी विनोद कुमार, प्रभारी अधिकारी जिला कार्यालय मंजू राजपूत, सहायक कोषाधिकारी प्रेमचंद्र पांडेय, लेखाकार मनोज मलेठा आदि मौजूद रहे।

WhatsApp Group Join Now