Uttarakhand News - सिडकुल में आग का तांडव, थर्माकोल कंपनी जलकर स्वाहा, कर्मचारियों ने भागकर बचाई जान 

 | 

Uttarakhand News - उत्तराखंड में इन दिनों आग ने कहर बरपाया है, यह आग जंगलों से लेकर फैक्ट्रियों तक को चपेट में लेने से नहीं छोड़ रही है, अब उत्तराखंड के हरिद्वार में आग का भीषण तांडव देखने को मिला है. सिडकुल स्थित केकेजी इंडस्ट्रीज फैक्ट्री में आग लग गई. आगजनी की घटना में सारा सामान जलकर राख हो गया. इस फैक्ट्री में थर्माकोल की प्लेटें वह अन्य आइटम बनाये जाते थे. फायर ब्रिगेड की लगभग 8 गाड़ियां आग बुझाने में लगी, घटना सोमवार की रात करीब 10 बजे की है। जब पंखे और इनके पुर्जे बनाने वाली कंपनी केकेजी में संदिग्ध परिस्थितियों में भयंकर आग लग गई। आग की लपेट उठती देखकर कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। 20 से ज्यादा कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई।

 

देखते ही देखते आग विकराल रूप लेने लगी। इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम और अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही सिडकुल से तीन गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची। इसके बाद मायापुर से भी तीन गाड़ियां मौके पर बुला ली गई। थाने से सटी कंपनी में तुरंत पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई और दमकल कर्मचारियों की टीम में आग बुझाने में जुट गई। रात 11:30 बजे तक दमकल कर्मियों ने आग पर काफी हद तक काबू पा लिया। फैक्ट्री में लगी इस भीषण आग को बुझाने में हरिद्वार,भेल, सिडकुल, रुड़की, ऋषिकेश सहित अन्य क्षेत्रों फैक्ट्रियों से आयी गाड़िया आग बुझाने में लगी. 

 

एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि फैक्ट्री में पैकेजिंग का कार्य होता है और थर्माकोल वगैरा सेंसिटिव आइटम थे. इनमें आग पकड़ते ही आग बहुत तेजी से फैल गई. फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली उसी के आधार पर हमारे द्वारा 8 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए रवाना कर दी गयी. 

WhatsApp Group Join Now