Uttarakhand News - धामी कैबिनेट की बैठक आज, इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

 | 

Uttarakhand Cabinet Meeting - मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट की बैठक होगी। आज धामी मंत्रिमंडल की होने वाली बैठक में खनन नीति में संशोधन सहित कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। ये बैठक काफी खास है, क्योंकि इसमें उत्तराखंड के प्रमुख मुद्दों पर मंत्रणा होगी।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में 11 बजे से सचिवालय स्थित विश्वकर्मा भवन स्थित वीर चंद्रसिंह गढ़वाली सभागार में होगी। 

बैठक में नए नगर निगमों के गठन, भाषा विभाग के ढांचे, परिवहन विभाग की सेवा नियमावली, मुख्यमंत्री एकल महिला स्वरोजगार योजना समेत अन्य विषयों को कैबिनेट के समक्ष प्रस्तुत किया जा सकता है। साथ ही महिला सशक्तीकरण, स्वास्थ्य, परिवहन व राजस्व विभाग से संबंधित विषयों पर चर्चा की जाएगी।


जिसमें जिला विकास प्राधिकरणों में आउटसोर्स के जरिए स्टाफ नियुक्त किए जाने के लिए उडा को अधिकार दिया जा सकता है। बता दे कि सरकार डेढ़ माह पहले ही जिला विकास प्राधिकरणों की बहाली का निर्णय ले चुकी है, लेकिन यहां स्टाफ तैनान न होने के कारण प्राधिकरण की विधिवत बहाली नहीं हो पाई है। ऐसे में आज धामी मंत्रिमंडल की बैठक में कई अहम फैसले हो सकते हैं। 

कर्मचारियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता दिए जाने का विषय भी कैबिनेट के सम्मुख लाया जाएगा। कार्मिकों के महंगाई भत्ता देने के संबंध में मुख्यमंत्री विचलन के माध्यम से संस्तुति दे चुके हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक में कर्मचारियों के वेतन और भत्ते को लेकर अहम फैसले किए जा सकते हैं। 
 

WhatsApp Group Join Now