Uttarakhand News - उत्तराखंड में बढ़ रहा है कोरोना, यहां एक महिला की हुई मौत
 

 | 

Uttarakhand Coronavirus Update - उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को प्रदेश में 30 लोग कोरोना संक्रमित मिले। इसमें देहरादून जिले में सबसे ज्‍यादा 26 मामले सामने आए हैं। तीन महीने बाद प्रदेश में एक दिन में इतनी बड़ी संख्‍या में कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्‍य में 550 सैंपल की जांच की गई है। जिसमें 30 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसमें देहरादून में 26, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी व चमोली जिले में एक-एक संक्रमित मिला है। इस साल अब तक कोरोना के 314 मामले सामने आए हैं।


कोरोना संक्रमित महिला की मौत -
दून अस्‍पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित 54 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। नोडल अधिकारी अनुराग अग्रवाल के मुताबिक राजुपर रोड निवासी महिला रविवार रात को भर्ती हुई थी। उन्‍हें अन्‍य कई गंभीर समस्‍याएं भी थीं। सोमवार सुबह उनकी मौत हुई। अस्‍पताल में अभी पांच मरीज भर्ती हैं।

 

सीएचसी गरमपानी के पर्यावरण मित्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि - 
यहां लंबे समय तक शांत रहने के बाद कोरोना वायरस एकबार फिर सक्रिय होने लगा है। यहां सीएचसी गरमपानी का पर्यावरण मित्र कोरोना संक्रमित पाया गया है। कोविड लैब के नोडल अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। पर्यावरण मित्र के संक्रमित पाए जाने के बाद चिकित्सा प्रभारी डा. सतीश पंत ने विशेष एहतियात बरतने के दिशा-निर्देश जारी करते हुए सभी स्वास्थ्य उपकेंद्रों को अलर्ट कर दिया है।कोरोना ने कोसी घाटी में एकबार फिर से दस्तक दे दी है।


सीएचसी गरमपानी में पर्यावरण मित्र कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से हड़कंप मच गया। कुछ दिनों से अस्वस्थ पर्यावरण मित्र व एक अन्य मरीज का चिकित्सा प्रभारी डा.सतीश पंत के निर्देश पर सोमवार को कोराना जांच के लिए सैंपल लिए गए। जांच में पर्यावरण मित्र में कोरोना की पुष्टि हुई जबकि अन्य व्यक्ति निगेटिव मिला।

कोविड लैब प्रभारी मदन गिरि गोस्वामी ने पर्यावरण मित्र में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है। संक्रमित व्यक्ति को होम आइशोलेशन में भेज दिया गया है। चिकित्सा प्रभारी डा. सतीश पंत के अनुसार उसे एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं, साथ ही सभी स्वास्थ्य उपकेंद्रों को भी अलर्ट कर कर गांवों से भी रोजाना की रिपोर्ट मांगी गई है।