Uttarakhand News - इस शहर से दिल्ली तक चलेगी एक्सप्रेस ट्रेन, मिली मंजूरी, जानिए टाइम टेबल 
 

 | 

Uttarakhand New Train - उत्तराखंड के कोटद्वार से आनंद विहार टर्मिनल दिल्ली (Kotdwara To Delhi Trains) के बीच प्रस्तावित सीधी नई एक्सप्रेस ट्रेन को रेल मंत्रालय ने स्वीकृति दे दी है। विश्व पर्यटन दिवस पर रेल मंत्री ने इसकी जानकारी राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को पत्र लिखकर दी है। अब जल्द ही कोटद्वार से दिल्ली के बीच यह ट्रेन चल सकती है। कोटद्वार के विभिन्न संगठनों और व्यापारियों के आग्रह पर राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को गढ़वाल के रेल यात्रियों की दिक्कत बताते हुए रात के समय सीधी रेल सेवा शुरू करने का आग्रह किया था।


विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर बुधवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उक्त प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। यह ट्रेन कोटद्वार से दिल्ली के बीच सिद्धबली जनशताब्दी के बाद रात के समय चलने वाली दूसरी सीधी एक्सप्रेस ट्रेन होगी। जिसकी समय सारणी रेलवे ने तैयार कर ली गई थी।मसूरी एक्सप्रेस का संचालन कोटद्वार से बंद करने के बाद इस ट्रेन की मांग चल रही थी।

 


रेलवे मंत्रालय के अनुसार यह ट्रेन कोटद्वार से रोजाना रात को 10 बजे नजीबाबाद, मौजमपुर नारायण, लक्सर, टपरी, देवबंद, मुजफ्फरनगर, मेरठ होते हुए सुबह 04:35 बजे आनंद विहार टर्मिनल दिल्ली पहुंचेगी। आनंद विहार टर्मिनल से रात्रि 09:45 बजे एक्सप्रेस ट्रेन चलकर प्रात: 03:50 बजे कोटद्वार पहुंचेगी।
 

WhatsApp Group Join Now