Uttarakhand Crime - बाहरी राज्यों से लड़कियां बुलाकर चल रहा था देह व्यापार, पति-पत्नी सहित तीन गिरफ्तार
 

 | 

Uttarakhand Crime News - उत्तराखंड में देह व्यापार का धंधा करवा रहे पति - पत्नी को देहरादून की एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट (एएचटीयू) ने पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र में एक ग्राहक सहित गिरफ्तार किया है। मौके से एक दो युवतियों को रेस्क्यू किया। आरोपितों के खिलाफ पटेलनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। यूनिट के इंचार्ज मनमोहन सिंह नेगी ने बताया कि सूचना मिली थी कि सेवलाकलां के घनी आबादी वाले यमनोत्री एन्क्लेव में एक सविता उर्फ अंजली नाम की महिला अपने पति के साथ मिलकर काफी दिनों से देह व्यापार का धंधा चला रहे हैं।


शुक्रवार रात को टीम ने पटेलनगर कोतवाली पुलिस को साथ लेकर उक्त मकान पर दबिश दी तो मकान के अंदर तीन महिला और दो व्यक्ति आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए। इनके कमरों से कई आपत्तिजनक सामग्री भी मिली। आरोपितों की पहचान सविता उर्फ अंजलि उसका पति दिलीप कुमार दोनों निवासी लतीफपुर जिला हरिद्वार वर्तमान निवासी सेवलाकलां यमनोत्री एन्क्लेव और अर्जुन सिंह निवासी भुट्टोवाला चंद्रमणि चोइला के रूप में हुई है। दबिश के दौरान दो युवतियों को रेस्क्यू किया गया, जोकि लालच में आकर देह व्यापार करवा रहे थे।


पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह दोनों पति- पत्नी पिछले लंबे समय से देह व्यापार का धंधा चलाते आ रहे हैं। वह भीड़भाड़ वाले इलाके में ऐसा मकान किराए पर लेते थे, जिसमें मकान मालिक नही रहता था। पति- पत्नी होने के कारण इनको आसानी से मकान किराए पर मिल जाता था, इसके बाद यह लोग फोन और वाट्सएप के माध्यम से अनेकों ग्राहकों से संपर्क करते थे।

डिमांड के अनुसार बाहर से लड़कियां बुलाकर देह व्यापार का धंधा चलाते थे। आरोपित ग्राहक की डिमांड के अनुसार उन्हें अपना कमरा देह व्यापार के लिए उपलब्ध कराते थे। यदि कोई ग्राहक बाहर सेवा मांगता था तो सविता का पति दलीप कार से लड़कियों की सप्लाई करता था। आरोपित 1500 से लेकर 15 हजार तक ग्राहकों से रुपए लेते थे। दोनों पति-पत्नी एक जगह में छह से सात महीने से ज्यादा किराये पर नही रहते थे ताकि आसपास के लोगों को उन पर शक न हो। आरोपितों के पास से 14,600 रुपए नकद, चार मोबाइल फोन और आपत्ति जनक सामग्री बरामद की गई है।