Uttarakhand Accident - दुःखद  यहाँ  ट्रैक्टर- ट्रॉली की चपेट में आने से शिक्षक और उसके दोनों बच्चों की हुई मौत

 | 

Uttarakhand Road Accident - उत्तराखंड के हरिद्वार से बड़ी ही दुखद खबर सामने आ रही है, यहां खनन में लगी ट्रैक्टर- ट्रॉली की चपेट में आने से 3, लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। हादसे में शिक्षक पिता कृष्णपाल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके दो छोटे बच्चों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हादसे से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है बताया जा रहा है कि पिता और दो बच्चों की मौके पर मौत हुई है। हरिद्वार जिले के भोगपुर थाना क्षेत्र की यह घटना बताई जा रही है जिसमें खनन सामग्री से लदे ट्रैक्टर की चपेट में स्कूटी सवार आ गए जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है फिलहाल आक्रोशित ग्रामीणों ने हॉस्पिटल के बाहर जमकर हंगामा किया है। और पुलिस भी पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है।


मिली जानकारी के अनुसार पेशे से शिक्षक कृष्णपाल अपने दोनों बच्चों को स्कूटी पर लेकर स्कूल जा रहे थे। टांडा भागमल गांव के पास सामने आ रही एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्रॉली ने उन्हें रौंद दिया। हादसे में कृष्णपाल की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उनके दोनों बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण और पुलिस घटना स्थल पर पहुंचे और घायल दोनो बच्चो को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। हायर सेंटर के चिकित्सकों ने दोनों बच्चो को भी मृत घोषित कर दिया। 


सूचना मिलने के बाद लक्सर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों से मामले की जानकारी जुटाई। इस दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि उनके गांव में रोजाना अवैध खनन हो रहा है। जिसके चलते ट्रैक्टर ट्रॉली डंपर जैसे बड़े वाहन गांव से होकर गुजरते हैं कई बार शिकायत करने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं होती। ग्रामीणों ने पुलिस से मांग की है कि अवैध खनन पर प्रतिबंध लगाया जाए। कार्रवाई ना होने के कारण आज इतना बड़ा हादसा हो गया है।