Uttarakhand Accident - यहाँ बारातियों से भरी गाड़ी खाई में गिरी, दो की मौत, 12 घायल 
 

 | 

Uttarakhand Accident News - बारातियों से भरी एक कार खाई में गिर गई, जिससे उसमें सवार 12 लोग घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक चमोली जिले के मारवाड़ी थैंग मोटर मार्ग पर मंगलवार देर शाम थैंग गांव से चार किलोमीटर पहले थली तोक में वाहन अनियंत्रित होकर गिर गया। इनमें तीन की हालत गंभीर बनी है। वाहन में कुल 13 लोग सवार थे। दुर्घटना की सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी कुमकुम जोशी एसडीआरएफ व पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंची। घायलों को स्थानीय नागरिकों की मदद से रेस्क्यू कर जोशीमठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है।


थैंग गांव के गांव काड़ाखोला गांव तोक से प्रवेश सिंह की बारात बोलेरो वाहन से किमाणा गांव गई थी। मंगलवार शाम सवा सात बजे करीब बारात वापस थैंग गांव आ रही थी कि बदरीनाथ हाईवे पर थली तोक के पास अचानक कार चालक जितेंद्र राणा निवासी ग्राम चाई, थाना जोशीमठ कार से नियंत्रण खो बैठा और कार खाई में जा गिरी। 


कार में कुल 13 लोग सवार थे, जो खेतों में छिटक गए। ग्रामीणों को घटना का पता चला तो वह मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर एसडीएम कुमकुम जोशी मौके पर पहुंची। इस दौरान एसडीआरएफ और पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची। एसडीआरएफ ने स्थानीय निवासियों के सहयोग से घायलों को खाई से निकाला। पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद कुमार शाह ने बताया कि घायलों को उपचार के लिए एंबुलेंस से जोशीमठ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा जा रहा है। सभी घायल थैंग गांव के निवासी हैं।