नैनीताल - पहाड़ में बाघ और भालू का आतंक, अब यहां भालू ने महिला पर हमला कर किया बूरा हाल 
 

 | 

नैनीताल - पहाड़ में इन दिनों जंगली जानवरों का आतंक है जिससे लोग परेशान हैं, कभी बाघ और अब भालू, नैनीताल शहर के समीपवर्ती सौड़ क्षेत्र में घास लाने के लिए जंगल गई महिला पर भालू ने हमला कर दिया। साथी महिलाओं ने हो-हल्ला कर किसी तरह भालुओं को भगाया। महिला को गंभीर हालत में बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक सौड़ गांव निवासी 37 वर्षीय खष्टी देवी गांव की ही पांच महिलाओं के साथ रविवार सुबह घास लेने के लिए घर से कुछ ही दूर जंगल गई थीं। घास काटने के दौरान अचानक तीन भालू सामने आ गए। जिसमें से एक ने खष्टी पर हमला कर दिया।


तीन भालुओं ने घेरा - 
एक साथ तीन भालुओं से घिरने पर साथी महिलाओं में भी चीख-पुकार मच गई। महिलाओं ने हो-हल्ला कर किसी तरह खष्टी की जान बचाई। स्वजन और ग्रामीण तत्काल खष्टी को बीडी पांडे अस्पताल ले गए। डा. नेहल ने बताया कि महिला के चेहरे और गर्दन में गहरे जख्म हैं।

16 टांके लगाए गए - 
16 टांके लगाए गए हैं। फिलहाल महिला को भर्ती कर उपचार दिया जा रहा है। इधर, सूचना के बाद रेंजर प्रमोद तिवारी वन विभाग की टीम के साथ अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। बताया कि फिलहाल पीड़ित महिला के परिवार को दस हजार की त्वरित सहायता दी गई है। क्षेत्र में वनकर्मियों गश्त पर लगे हैं। ग्रामीणों को सतर्क रहने को कहा गया है।