हल्द्वानी - पंजाबी यूनिवर्सिटी से MSc फॉरेंसिक साइंस में सिंदुजा गुप्ता को मिला गोल्ड मेडल, शहर का नाम किया रोशन 
 

 | 

हल्द्वानी - उत्तराखंड के होनहार युवा अपनी उपलब्धियों से समय - समय पर प्रदेश और हल्द्वानी शहर को गौरवान्वित करते रहते हैं, एक बार फिर शहर की बेटी सिंदूजा गुप्ता ने गोल्ड मेडल (Sinduja Gupta, Forensic Science Gold Medal) पाकर अपने माता - पिता और हल्द्वानी शहर का नाम रोशन किया है। 


मूल रूप से हल्द्वानी की रहने वाली और बचपन से ही होनहार सिंदूजा की प्रारंभिक पढ़ाई सेंट थेरेशा स्कूल हल्द्वानी से हुई है। उन्होंने हाईस्कूल और इंटरमीडियट की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है। जिसके बाद उन्होंने पंजाब के पटियाला में स्तिथ पंजाबी यूनिवर्सिटी (Punjabi University,Patiala Punjab) से फॉरेंसिक साइंस में बीएससी की पढ़ाई की। सितंबर 2023 में एमएससी फॉरेंसिक साइंस की परीक्षा के परिणाम में अब उन्होंने गोल्ड मेडल हासिल किया है। इससे पूर्व बीएससी फॉरेंसिक साइंस में भी उन्होंने कॉलेज टॉप किया था। 


सिंदूजा गुप्ता हल्द्वानी की वरिष्ट फिजियोथेरीपिस्ट डा. मनीषा गुप्ता (Haldwani Senior Physiotherapist Dr. Manisha Gupta) और व्यापारी नेता वीरेंद्र गुप्ता (Virendra Gupta) की पुत्री हैं, वर्तमान में सिंदुजा महाराष्ट्र की जीएच रायसेनी यूनिवर्सिटी (G. H. Raisoni University Amravati, Maharashtra) में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं, सिंदूजा गुप्ता ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय सभी गुरुजनों और माता - पिता को दिया है। बेटी की इस उपलब्धि पर माता - पिता और परिजनों ने खुशी जाहिर की है। 

WhatsApp Group Join Now