Road Accident - नैनीताल में फिर सड़क हादसा, पिकअप खाई में गिरने से दो की मौत 13 घायल, मेले से लौट रहे थे घर 
 

 | 

Nainital Betalghat Road Accident - उत्तराखंड में सड़क हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं, नैनीताल जिले के पतलोट में बीते दिनों पहले एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ था, अब रातीघाट-बेतालघाट मोटर मार्ग पर रविवार रात 11:30 बजे एक पिकअप अनियंत्रित होकर 100 फिट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में वाहन में सवार 2 व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 13 लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही घायलों को पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू कर निजी वाहन से बेतालघाट सीएचसी ले जाया गया.

 

 नैनीचैक निवासी 65 वर्षीय उम्मेद सिंह और मीनाक्षी बोहरा निवासी बेतालघाट की मौत हो गई, वहीं मंजू कठायत, बालम सिंह, कंचन (12), सौरभ (15), हेमा देवी (25), पुष्पा बोहरा (29), सूरज कठायत (15), पना देवी (40), प्रभा कठायत (20), दीपा देवी (20), प्रभा बोहरा (32), कुंदन बोहरा (35), पिंकी बोहरा (32), और चंद्रा (16) निवासी पल्सों गांव और वर्धो गांव सहित 13 लोग घायल हो गए. प्राथमिक उपचार के बाद छह लोगों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। थानाध्यक्ष अनीस अहमद ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही घायलों को सीएचसी लाया गया। हादसे की वजह का पता लगाया जा रहा है। घायलों ने बताया कि सभी लोग बेतालघाट महोत्सव से खरीदारी कर देर शाम वापस घर लौट रहे थे.


परिवहन विभाग और पुलिस प्रशासन की पोल खुली - 
बेतालघाट में रविवार की रात पिकअप हादसे ने एक बार फिर से परिवहन विभाग और पुलिस प्रशासन की पोल खोलकर रख दी है। बीते पांच जून को ओखलकांडा के पतलोट में एक मैक्स के खाई में गिरने से सात लोगों की मौत हो गई थी और सात लोग घायल हो गए थे। हादसे की वजह 9 सीटर वाहन में 14 लोगों का सवार होना था। रविवार को पिकअप में 14 लोगों के सवार होने के बाद पिकअप के खाई में गिरने से ओवरलोडिंग को लेकर सवाल खड़े हो गए.


सड़क के बदहाल होने से अनियंत्रित हो गया वाहन - 
रातीघाट-बेतालघाट मोटर मार्ग के बदहाल होने के चलते रविवार की देर रात वाहन खाई में जा पलटी। स्थानीय लोगों ने बताया कि कि बेतालघाट में बदहाल सड़क को सही कराने के लिए प्रशासन से मांग करते आ रहे हैं, लेकिन प्रशासन और विभाग कोई कार्यवाही नहीं कर पा रहा है। इसको लेकर लोगों में नाराजगी देखने को मिली.

WhatsApp Group Join Now