भीमताल - अतिक्रमण के नाम पर भोली - भाली जनता को बेवजह परेशान कर रहा है लोक निर्माण विभाग - हरीश पनेरु 
 

 | 

भीमताल - लोक निर्माण विभाग द्वारा अतिक्रमण के नाम पर स्थानीय लोगों को अनावश्यक रूप से परेशान करने को लेकर आकोशित दुकानदारों ने पतलोट क्षेत्र में सभा आयोजित कर प्रदर्शन किया। सभा को संबोधित करते हुए पूर्व दर्जा राज्य मंत्री हरीश पनेरू ने कहा कि पहले लोक निर्माण विभाग को यह देखना होगा कि जिन जगहों पर वह निशान लगा रहे हैं वह जगह उनकी है या नहीं, ओखलकांडा से लेकर पतलोट तक सड़क उनके अभिलेखों में नहीं है इस लिये वह ग़लत है, पनेरु ने कहा भोली जनता को विभाग द्वारा डराने धमकाने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा भीमताल विधान सभा के लोगों को जागरूक कर बैघानिक पक्ष प्रशासन के सामने रखा जाएगा जरुरत पड़ने पर न्यायालय के समक्ष भी रखा जाएगा इस सभी क्षेत्रों के लोगों को एकजुटता का परिचय देने की अपील करते हैं क्योंकि हम इस पहाड़ तब से बसे जब अंग्रेजों का शासन था आज़ादी के बाद तराई बसने का आवाह्न किया पर हमारे बुजुर्गों ने इस पहाड़ को अपनाया अब इसे उजड़ता नहीं देख सकते हैं। सरकार द्वारा कोरोना काल के दौरान पहाड़ पर यहाँ के मूल निवासियों को बुलाया था फिर आज कैसे उजाड़ने पर तुले है सरकार सब को मालिकाना अधिकार दे।


इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में नारायण सिंह मटियाली, आनसिह मटियाली, ललित मटियाली, हयात सिंह मटियाली, सन्दीप परगाई, रघुवर रूवाली, कमल शर्मा, देबीदत, हरपाल सिंह सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम में भूमियों देवता के जय हो भूमियों देवता हमारी रक्षा करे लोकचूली लोहाखाम देवता जय हो अन्याय सहन नहीं करेंगे आदि नारे लगाए।
 

WhatsApp Group Join Now