ओखलकांडा - बिखर गया हंसता खिलता परिवार, सड़क हादसे में पति-पत्नी, बेटी की मौत, तीन मासूम बेटों के सिर से उठा माँ बाप का साया 

 | 

Okhalkanda Patlot Road Accident - नैनीताल जिले के ओखलकांडा में भद्रकोट और पुटपुड़ी के लोगों के लिए बुधवार को काली रात साबित हुई. मूल रूप से भद्रकोट के 36 वर्षीय महेश परगाई सिडकुल सितारगंज में काम करते थे. बच्चों के स्कूल की छुट्टियां पड़ी तो महेश ने सोचा की कुछ दिन अपने गांव भद्रकोट परिवार के साथ बिताये जाएं. लेकिन उन्हें क्या पता था की बुधवार की रात उनके लिए अंतिम रात होगी. सिसौना सितारगंज से गर्मियों की छुट्टी मनाने भद्रकोट जा रहे महेश परगाईं सहित उनके छह सदस्यीय परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई. तीन भाइयों के सिर से मां-बाप और बहन का साया उठ गया. घायल तीनों बच्चों का एसटीएच हल्द्वानी में इलाज चल रहा है. इस सड़क हादसे से महेश परगाई का पूरा परिवार बिखर गया. 


बुधवार को दपंती अपने चार बच्चों के साथ सितारगंज से बस से हल्द्वानी आए। यहां से पुटपुड़ी निवासी भुवन भट्ट की टैक्सी गाड़ी UK04TA4243 मैक्स वाहन में बैठकर भदकोट के लिए रवाना हो गए। महेश परगाईं अपनी पत्नी बेटी और तीन बेटों के साथ हल्द्वानी से पहाड़ की जा रहे थे, तभी पतलोट से 2 किलोमीटर खनस्यूं की ओर अनरवन में वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा, किसी तरह भी स्थानीय लोगों ने घायलों को गहरी खाई से बाहर निकाला, और सड़क तक लाये लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी महेश परगाईं उनकी पत्नी और बेटी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था. इस सड़क दुर्धटना में छह लोगों की मौत और सात लोग घायल हो गए. सभी घायलों का इलाज चल रहा है, घटना के समय वाहन में बच्चों सहित कुल 13 लोग सवार थे. 

कृष्णा नंद को सत्ता रही बेटी के शादी की चिंता - 
वहीं पश्या गांव निवासी कृष्णा नंद कुड़ाई की बेटी की शादी 12 जून को है. वह भी बेटी के शादी का सामान लेने के लिए खनस्यू बाजार आए थे बताया कि बाजार से उन्होंने 12 हजार रुपये का सामान खरीदा था। वह भी उसी गाड़ी में सवार होकर निकल गए. कुछ 12 किलोमीटर आगे चलकर गाड़ी खाई में गिर गिर गई. अब उन्हें बेटी की शादी की चिंता सता रही है कि बेटी की शादी तक वह ठीक हो पाएंगे या नहीं. 


बेटी की बात मान ली होती तो बच जाती ममता - 
पुटपुड़ी निवासी 50 वर्षीय कमला देवी ने अपनी एक बेटी की शादी कुंवरपुर गौलापार में की है। उसके पुत्री होने पर नामकरण संस्कार में शामिल होने के लिए कमला देवी अपनी छोटी 13 वर्षीय बेटी ममता भट्ट के साथ सोमवार को गौलापार आई थी। मंगलवार को नामकरण संस्कार हुआ। बुधवार को मां बेटी मैक्स वाहन में सवार होकर पुटपुड़ी जा रहे थे. हादसे में कमला देवी की बेटी ममता की मौत हो गई. कमला देवी बताती हैं कि उसकी बेटी ममता कह रही थी कि मां आज नहीं जाते हैं कल चलेंगे, अगर बेटी की बात मान ली होती तो आज ममता जिंदा होती.

मृतकों के नाम-
1. उमेश परगाई उम्र 42 वर्ष पुत्र हरीश परगाई निवासी भद्रकोट
2. महेश परगाई उम्र 40 वर्ष पुत्र रमेश चंद्र परगाई निवासी भद्रकोट
3. पार्वती देवी उम्र 34 वर्ष पत्नी महेश चंद्र परगाई निवासी भद्रकोट
4. कविता पुत्री महेश चंद्र परगाई उम्र 13 वर्ष निवासी भद्रकोट
5. भुवन भट्ट उम्र 30 वर्ष निवासी पुटपुंडी खन्स्यू (ड्राइवर) 
6. ममता भट्ट उम्र 13 वर्ष निवासी पुटपुंडी
   
घायलों के नाम-

1- पंकज परगाई 14 वर्ष पुत्र महेश परगाई
2- मनोज परगाई 10 वर्ष पुत्र महेश परगाई
3- लक्की परगाई  07 वर्ष पुत्र महेश परगाई
4- कमला देवी 50 वर्ष
5- खष्टी दत्त 53 वर्ष पुत्र केशव दत्त
6-  किशन चंद 75 वर्ष पुत्र खीमानंद 
7- ललित मोहन 40 वर्ष
 

WhatsApp Group Join Now