हल्द्वानी - नैनीताल मोटर्स ने लॉन्च की मारुति की इनविक्टो कार, लग्जरी में मर्सिडीज को दे दी टक्कर फीचर्स कर देंगे हैरान
 

 | 

हल्द्वानी - नैनीताल मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड (Nainital Motors Pvt. Ltd.) ने मारुति सुजुकी की प्रीमियम एमपीवी इनविक्टो को 24.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस कार का माइलेज 23.24 क्लेम किया है। भारत में यह कंपनी की सबसे महंगी कार है। मारुति सुजुकी इनविक्टो टोयोटा इनोवा हाईक्राॅस का ही रिबैज्ड वर्जन है जिसे डिजाइन में बदलाव के साथ कंपनी ने पेश किया है. इनविक्टो कंपनी के लाइनअप की सबसे प्रीमियम कार है इसलिए इसमें कंपनी कुछ ऐसे फीचर्स दे रही है जो मारुति की किसी और कार में नहीं मिलेगी.

रामपुर रोड स्थित नैनीताल मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड के शोरूम में आज मारुती इनविक्टो की विधिवत लॉन्चिंग हो गई है। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने रिबन काटकर मारुती सुजुकी नेक्सा की कार इनविक्टो (Maruti Nexa Invicto Car Nainital Motors) की कुमाऊँ में लॉन्चिंग की है। मारुती नेक्सा के भूपेश अग्रवाल और नितिन अग्रवाल ने केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट का बुके देकर स्वागत किया।

बता दें कि मारुति इनविक्टो को कंपनी ने सबसे एडवांस फीचर्स से लैस किया है. कंपनी ने इस कार में पैसेंजर कम्फर्ट और सेफ्टी फीचर्स का भी पूरा ध्यान रखा है. मारुति इनविक्टो को कंपनी की 600 नेक्सा प्रीमियम डीलरशिप से बेचा जाएगा. आइये जानते हैं इस कार में मिलने वाले ऐसे 5 फीचर्स (Top Features Of Maruti Invicto) के बारे में जो मारुति की किसी और कार में नहीं मिलते हैं.


मल्टी जोन क्लाइमेट कंट्रोल - 
यह फीचर पहली बार मारुति की किसी कार में दिया जा रहा है. इसमें मल्टी जोन क्लाइमेट फ्रंट और रियर पैसेंजर दोनों के लिए दिया गया है. आगे और पीछे पैठने वाले ड्राइवर अपने हिसाब से ऐसी के टेम्प्रेचर की सेटिंग कर सकते हैं. इसके अलावा कार में प्रीमियम 9-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम भी दिया गया है. इनविक्टो में स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर 6 एयरबैग मिल रहे हैं.


ड्राइवर मेमोरी और वेंटिलेटेड सीट - 
मारुति इनविक्टो में मेमोरी फंक्शन के साथ 8 तरह से इलेक्ट्रिकली एडजस्ट होने वाला ड्राइवर सीट दिया गया है. इसके अलावा ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट में वैंटिलेशन फंक्शन भी दिया गया है. इनविक्टो में दो सीट सेटिंग्स को सेव किया जा सकता है. सेटिंग्स बदलने के लिए, बस मेमोरी बटन 1 या 2 दबाकर नई ड्राइविंग पोजीशन सेट कर सकते हैं. यह फीचर फिलहाल लग्जरी कारों में मिलता है.

मारुति इनविक्टो में कैसा पावरट्रेन - 
मीडिय मारुति सुजुकी इनविक्टो में स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो कि 183hp की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा और इसमें ई-सीवीटी ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलेगा। बाद बाकी यह 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी आ सकता है, जो कि 173hp तक की मैक्सिमम पावर जेनरेट कर सकेगा।

WhatsApp Group Join Now