LPG Crisis - हल्द्वानी के इन इलाकों में घरेलू गैस सिलिंडर का स्टॉक हुआ खत्म, हजारों लोगों के सामने खड़ी हुई समस्या 

 | 

हल्द्वानी -  हल्द्वानी के लालकुआं सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले एक महीने से रसोई गैस की भारी किल्लत है। इससे क्षेत्रवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इससे क्षेत्रवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।जानकारी के अनुसार क्षेत्र में गैस की आपूर्ति कर रही एजेंसी में अनियमितता पाए जाने पर विभाग ने एजेंसी सीज कर दी थी जिसके बाद क्षेत्र के उपभोक्ताओं को हल्द्वानी और नगला की एजेंसी से घरेलू एवं व्यावसायिक गैस की आपूर्ति की जा रही है।


स्थानीय लोगों का कहना है की अस्थायी एजेंसियां गैस आपूर्ति करने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है। उनका कहना है कि एजेंसियों को फोन करने के बावजूद एक सप्ताह बाद भी गैस सिलिंडर उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। इसके चलते लोगों को सिलिंडर अधिक दामों पर खरीदना पड़ रहा है। क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक मोहित कठायत का कहना है कि ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल के चलते व्यवस्था लड़खड़ा गई है। इसके चलते रसोई गैस सिलिंडर उपलब्ध नहीं हो पा रही है। एक-दो दिन में समस्या सामान्य हो जाएगी और रसोई गैस की किल्लत को भी दूर कर दिया जाएगा।


18000 उपभोक्ताओं के लिए सिर्फ एक गाड़ी सिलिंडर - 
लालकुआं स्थित सुरुचि इंडियन गैस एजेंसी से आपूर्ति वापस लेने के बाद पिछले एक महीने से विभाग ने गैस सिलिंडर की डिलीवरी की जिम्मेदारी गोरापड़ाव की आशीर्वाद एजेंसी और नगला की राधे-राधे इंडियन गैस सर्विस को सौंपी है। इसके बाद भी उपभोक्ताओं को समय पर रसोई गैस सिलिंडर नहीं मिल रहा।
लालकुआं की सुरुचि इंडेन गैस एजेंसी में करीब 18,000 उपभोक्ताओं के नाम दर्ज हैं जिसमें मोतीनगर, मोटाहल्दू, बेरीपड़ाव, हल्दूचौड़, बिन्दुखत्ता के साथ ही लालकुआं शहर के गैस उपभोक्ता शामिल हैं। बताया गया कि इनके लिए सिर्फ एक वाहन में सिलिंडर भेजे जा रहे है जिससे कई उपभोक्ताओं को सिलिंडर नहीं मिल पा रहे हैं।