हल्द्वानी-भारत-नेपाल में कारोबार ठप, जल्द सीएम से मिलेगा प्रान्तीय उद्योग व्यापार मंडल

हल्द्वानी-प्रान्तीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा ने कहा कि भारत नेपाल मित्र राष्ट्र परंपरा के अनुसार आज तक आपसी सहयोग और व्यापार करते थे लेकिन कुछ समय पूर्व से नेपाल के भारत विरोधी गतिविधियों के कारण भारत-नेपाल बॉर्डर सील कर दिये जाने से पिथौरागढ़ जिले के धारचुला, बलुवाकोट, जौलजीवी, झूलाघाट, बनबसा का
 | 
हल्द्वानी-भारत-नेपाल में कारोबार ठप, जल्द सीएम से मिलेगा प्रान्तीय उद्योग व्यापार मंडल

हल्द्वानी-प्रान्तीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा ने कहा कि भारत नेपाल मित्र राष्ट्र परंपरा के अनुसार आज तक आपसी सहयोग और व्यापार करते थे लेकिन कुछ समय पूर्व से नेपाल के भारत विरोधी गतिविधियों के कारण भारत-नेपाल बॉर्डर सील कर दिये जाने से पिथौरागढ़ जिले के धारचुला, बलुवाकोट, जौलजीवी, झूलाघाट, बनबसा का व्यापार जो नेपाल पर आधारित था बुरी तरह से प्रभावित हो गया है।

हरिद्वार -(बड़ी खबर)-संतों की बैठक में भिड़े कांग्रेस नेता सतपाल और कैबिनेट मंत्री कौशिक, तूतू-मैंमैं

संगठन के जिलाध्यक्ष पवन जोशी एवं जिला प्रभारी विपिन पाण्डे ने झूलाघाट आन्दोलनकारी व्यापारी नेताओं से वहां जा कर जानकारी ली। झूलाघाट व्यापार मंडल द्वारा विगत कई दिनों से बाजार बंद कर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। जिलाध्यक्ष द्वारा आन्दोलनकारी व्यापारी नेताओं से प्रदेश अध्यक्ष की वर्चुअल वार्ता कराई गई। प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा ने झूलाघाट व्यापार मंडल के आन्दोलनकारियों से कहा कि यह अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का मामला है जिसमें दोनों देशों के बीच वार्ता के बाद ही कोई नतीजा निकलेगा। इसके लिए प्रधानमंत्री एवं विदेश मंत्री पत्र भेजेंगे। जिसकी एक प्रति मुख्यमंत्री को भी प्रेषित की जायेगी।

देहरादून-इस भाजपा के पूर्व वरिष्ठ नेता का निधन, इस बीमारी से थे परेशान

पवन जोशी ने बताया कि झूलाघाट, वलुवाकोट, जौलजीवी के लोगों का आज भी नेपाल के सीमान्त गांवों से रोटी बेटी का संबंध है जो सदियों से चला आ रहा है। लेकिन काली नदी पर बने पुलों के दरवाजे बंद कर दिये जाने से व्यवसाय चौपट हो गया है। चम्पावत जिले के प्रभारी शंकर लाल वर्मा ने बताया कि नेपाल से संबंध खराब होने से बनबसा बहुत बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा ने कहा कि एक शिष्टमंडल लेकर नवरात्रि के बाद मुख्यमंत्री से मिलना होगा, जिसमें सभी बिन्दुओं पर चर्चा की जायेगी।