रामनगर-डीएलएड की आंसर की जारी, यहां से करें डाउनलोड

रामनगर-डीएलएड के अभ्यर्थी रिजल्ट से पहले ही अपने पास व फेल का आकलन कर सकते हैं। उतराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने डीएलएड की प्रवेश परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। अभ्यर्थी परीक्षा में दिए गए अपने जवाबों का आंसर की से मिलान कर सकते हैं। विगत चार दिसंबर को प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों
 | 
रामनगर-डीएलएड की आंसर की जारी, यहां से करें डाउनलोड

रामनगर-डीएलएड के अभ्यर्थी रिजल्ट से पहले ही अपने पास व फेल का आकलन कर सकते हैं। उतराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने डीएलएड की प्रवेश परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। अभ्यर्थी परीक्षा में दिए गए अपने जवाबों का आंसर की से मिलान कर सकते हैं। विगत चार दिसंबर को प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए 29 शहरों के 184 केंद्रों में डीएलएड की प्रवेश परीक्षा कराई गई थी। 650 सीटों के लिए यह परीक्षा हुई थी। इसमें चयनित अभ्यर्थियों को शिक्षा विभाग के डायटों में दो साल का प्रशिक्षण लेना होगा। सरकार द्वारा विज्ञप्ति निकालकर प्राथमिक स्कूलों में ज्वाइनिंग दी जाएगी।

नई दिल्ली-10 को मनाया जायेगा मानवाधिकार दिवस, पढिय़े क्यों मनाया जाता है हर साल
प्रवेश परीक्षा में कुल 40490 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 27920 ने ही परीक्षा दी थी। अभ्यर्थी अपना मिलान आंसर की से कर सकते हैं। परिषद की सचिव नीता तिवारी ने बताया कि आंशर की विभागीय वेबसाइट के विभागीय परीक्षा कार्नर से अपलोड कर सकते हैं। यदि किसी अभ्यर्थी को परिषद की आंशर की के किसी भी सवाल के जवाब को लेकर कोई आपत्ति है तो वह आपत्ति की पुष्टि के लिए साक्ष्य के साथ अपना प्रत्यावेदन परिषद कार्यालय को भेज सकते हैं। प्रत्यावेदन 21 दिसंबर तक कार्यालय पहुंचना अनिवार्य है। आपत्तियों के निस्तारण के बाद डीएलएड का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।