रामनगर- जल्द जंगल सफारी का आनंद ले सकेंगे पर्यटक, इस दिन से खुलेगा जिम कॉर्बेट पार्क का ढिकाला जोन

रामनगर-लॉकडाउन के चलते आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई। ऐसे में हर साल उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों की संख्या में ब्रेक लग गया। कई लोगों ने एडंवास बुकिंग भी की थी। लेकिन लॉकडाउन के चलते उनके उत्तराखंड दर्शन की इच्छा पूरी नहीं हो सकी। अब पयटकों के लिए अच्छी खबर है। जिम कॉर्बेट नेशनल
 | 
रामनगर- जल्द जंगल सफारी का आनंद ले सकेंगे पर्यटक, इस दिन से खुलेगा जिम कॉर्बेट पार्क का ढिकाला जोन

रामनगर-लॉकडाउन के चलते आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई। ऐसे में हर साल उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों की संख्या में ब्रेक लग गया। कई लोगों ने एडंवास बुकिंग भी की थी। लेकिन लॉकडाउन के चलते उनके उत्तराखंड दर्शन की इच्छा पूरी नहीं हो सकी। अब पयटकों के लिए अच्छी खबर है। जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क प्रशासन 15 नवंबर से ढिकाला समेत जंगल सफारी वाले दूसरे सभी जोन पर्यटकों के लिए खोलने जा रहा है। इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। जो बेहद अच्छी खबर है।

चौखुटियां- सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू की समाधि को लेकर राजनीति, गोस्वामी परिवार में रोष

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते जिम कॉर्बेट पार्क 22 मार्च से ही बंद कर दिया गया था। जबकि आमतौर पर जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क के ढिकाला समेत सभी सफारी जोन हर साल 15 नवंबर को खुलते हैं। 15 जून को मानसून सत्र के साथ जंगल सफारी बंद हो जाती है। लेकिन इस बार कोरोन महामारी के चलते 22 मार्च से ही जिम कॉर्बेट बंद करना पड़ा।कोरोना महामारी के चलते कॉर्बेट नेशनल पार्क को तीन करोड़ का नुकसान हुआ है। अधिकारियों की माने तो हर साल यहां नौ लाख से अधिक पर्यटक कॉर्बेट घूमने आते हैं।

हल्द्वानी-सुरक्षित नहीं रहा लालकुआं, कोतवाली के ठीक बगल से युवती का सरेआम अपहरण
बीते दिनों वनाधिकारियों की एक बैठक हुई। जिसमें कॉर्बेट को खोलने पर गहन मंथन हुआ। जिप्सी चालक, होटल और रिजॉर्ट मालिक बेहद परेशान थे। कॉर्बेट पार्क डायरेक्टर राहुल ने कहा कि कोरोना के चलते पार्क करोड़ों के नुकसान में है। ऐसे में कॉर्बेट पार्क 15 नवंबर से हर हाल में खोल दिया जाएगा। महामारी से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, गेस्ट हाउसों में लगातार सेनेटाइजेशन का इस्तेमाल और पर्यटकों को जंगल सफारी कराने वाले वाहनों पर सेनेटाइजर का छिडक़ाव किया जाएगा।

 

 

 

WhatsApp Group Join Now