चौखुटियां- सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू की समाधि को लेकर राजनीति, गोस्वामी परिवार में रोष

चौखुटियां-उत्तराखंड के सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी की समाधि को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। जैसे ही यह खबर अखबारों के माध्यम से गोस्वामी परिवार तक पहुंची तो उन्होंने कड़ी आपत्ति जतायी। विगत दिवस गोपाल बाबू गोस्वामी सांस्कृतिक कला समिति का एक शिष्टमंडल ने अल्मोड़ा जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन
 | 
चौखुटियां- सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू की समाधि को लेकर राजनीति, गोस्वामी परिवार में रोष

चौखुटियां-उत्तराखंड के सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी की समाधि को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। जैसे ही यह खबर अखबारों के माध्यम से गोस्वामी परिवार तक पहुंची तो उन्होंने कड़ी आपत्ति जतायी। विगत दिवस गोपाल बाबू गोस्वामी सांस्कृतिक कला समिति का एक शिष्टमंडल ने अल्मोड़ा जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा कि लोकगायक स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी की स्मृति में चौखुटिया के चांदीखेत में संगीत भवन बना है, लेकिन शासन की उपेक्षा के चलते संगीत भवन जीर्णशीर्ण हालत में है।

देहरादून- भारतीय मानक ब्यूरो ने 171 पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन, मिलेगा इतना वेतन

चौखुटियां- सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू की समाधि को लेकर राजनीति, गोस्वामी परिवार में रोष

जिसके बाद अगले दिन यह खबर अखबरों में प्रकाशित हुई तो समूचे गोस्वामी समाज में रोष देखने को मिला। आज उनके सुपुत्र लोकगायक रमेश बाबू गोस्वामी ने अपने एक बयान में कहा कि उनके पिता के नाम पर लोग राजनीति कर रहे है। बरसात के चलते वहां घास ऊगी थी जिसकी उन्होंने सफाई की है। उनका परिवार हर साल उनके जन्मदिवस को उसी स्थान पर मनाता आया है। जिस भवन के जीर्ण-शीर्ण की बात अखबार में लिखी गई। वह रंगाई-पुताई कर बढिय़ा स्थिति में है। उसके चारों वहा चाहरदीवारी है। गोपाल बाबू गोस्वामी के अलावा वहां पूरे गोस्वामी समाज के लोगों की समाधि है।

हल्द्वानी-सुरक्षित नहीं रहा लालकुआं, कोतवाली के ठीक बगल से युवती का सरेआम अपहरण

रमेश बाबू ने कहा कि वह स्थान पूरे गोस्वामी समाज की आस्था का प्रतीक है, ऐेसे में गोस्वामी समाज के लोगों की आस्था को गहरी चोट पहुंची है। उनके कड़े शब्दों में ऐसी खबर की निंदा की। कहा कि गोस्वामी समाधि की देखरेख उनके परिवार के साथ-साथ पूरा गोस्वामी समाज करता है। हर साल उनके जन्मोत्सव में उत्तराखंड के बड़े-बड़ेे लोकगायक शामिल होते है। यहां तक की मुंबई और दुबई से लोग उनके जन्मोत्सव पर पहुंचते है। उन्होंने ऐसी भ्रामक खबर की कड़ी निंदा की। साथ ही चेतावनी दी कि अगर भविष्य में गोस्वामी परिवार और गोस्वामी समाज की आस्था को लेकर कोई गलत बयान दिया तो पूरा गोस्वामी समाज कार्यवाही करने के लिए बाध्य होगा।