UPPSC PCS J Result 2023 - हल्द्वानी की बेटी शैली बनीं यूपी में जज, पिता हैं उत्तराखंड CID के संयुक्त निदेशक

 | 

UPPSC PCS J Result 2023 Toppers - देवभूमि उत्तराखंड के युवा लगातार अपने प्रदेश और शहर का नाम रोशन कर रहे हैं, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने बीते बुधवार को पीसीएस जे परीक्षा का रिजल्ट (UP PCS J Result 2023) जारी कर दिया है. इस परीक्षा में कुल 302 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है. जज परीक्षा में हल्द्वानी की होनहार बेटी शैली शरण (Shaily Sharan UPPSC PCS J) ने पहले ही प्रयास में 52 वीं रैंक पाई है. गौरतलब है कि इससे पहले पीसीएस जे 2022 के लिए 16 अगस्त से 28 अगस्त तक इंटरव्यू का आयोजन कराया गया था. 


बचपन से ही होनहार रहीं शैली ने साल 2012 में यूनिवर्सल कन्वेंट स्कूल से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की, जिसके बाद उन्होंने यूनिटी लॉ कॉलेज से 2013 - 2018 के बीच बीए - एलएलबी किया जहाँ बाद में नेशनल लॉ स्कूल ऑफ मीडिया यूनिवर्सिटी बेंगलुरु से उन्होंने एलएलएम किया। वर्ष 2018 में उन्होंने लॉ विषय में नेट जेआरएफ की परीक्षा भी उत्तीर्ण कर ली थी। 

न्यूज़ टुडे नेटवर्क से खास बातचीत में शैली शरण (Shelly Sharan Becoms Judge) बताती हैं कि उन्होंने परीक्षा की तैयारी किसी भी कोचिंग सेंटर से नहीं की, वह घर में रहकर 6-7 घंटे रोज पढ़ाई करती थीं। शैली का कहना है की हमें सिलेबस के हिसाब से पढ़ाई करनी चाहिए साथ ही पूर्व के वर्षों से पेपर हल करने बहुत जरूरी हैं इसके साथ ही अपना स्टडी मेटेरियल भी सीमित रखना चाहिए, उनका कहना है कोई भी परीक्षा पास करने के लिए रिवाइज पर सबसे ज्यादा फोकस रखना चाहिए। 

शैली ने बताया की वह आर्मी में ऑफिसर बनकर देश सेवा करना चाहती थीं लेकिन अब न्यायिक क्षेत्र में आ गई हैं तो उनकी प्राथमिकता पीड़ित को न्याय दिलाना होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास रहेगा की उनकी ओर से न्याय में कोई भी कोर कसर न हो। शैली पूर्व केंद्रीय और विदेश मंत्री स्वर्गीय सुषमा स्वराज को अपना आदर्श मानती हैं। शैली अपने ऊपर बाबा नीब करौरी की सबसे बड़ी कृपा मानती हैं, उन्होंने बताया की सयोंग ऐसा रहा की इंटरव्यू के दौरान वही सवाल उनसे पूछे गए जिनको वह तैयार कर गईं हुई थी, परीक्षा के से पहले और बाद में वह तीन बार बाबा के दर्शन के लिए उनके धाम पर भी गई। 

शैली के पिता डॉ. दयाल शरण उत्तराखंड पुलिस के अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी) में संयुक्त निदेशक के पद पर तैनात हैं, जबकि उनकी मां डॉ. रेनू शरण स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (सेरोगेसी बोर्ड) की सदस्य हैं। शैली ने अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों, परिवार और मित्रों को दिया है। बेटी की इस कामयाबी के बाद परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं है। न्यूज़ टुडे नेटवर्क की ओर से शैली शरण को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए बहुत- बहुत बधाई और शुभकामनाएं।

Tags : Shelly Sharan becomes judge, UPPSC PCS J Result 2023, UPPSC PCS J Result 2023 Toppers, Haldwani's Shaili Sharan becomes judge, हल्द्वानी की बेटी शैली बनीं यूपी में जज, Uttarakhand Shaily Sharan Judge, Shelly Sharan Judge Nainital, Shelly Sharan Judge Haldwani, 

WhatsApp Group Join Now