हल्द्वानी - कार पर यूकेलिप्टस का पेड़ गिरने से हाईकोर्ट के वकील की दर्दनाक मौत, यहाँ हुआ हादसा 

 | 

हल्द्वानी - मंगलवार रात को आये भारी तूफ़ान और अधड़ ने तवाही मचा दी कई जगह सड़कों पर पेड़ गिर गए तो कई जगहों पर बिजली की लाईनें ध्वस्त हो गई, रामपुर रोड में यूकेलिप्टस का पेड़ चलती कार पर गिरने से कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई। इससे दो घंटे तक यातायात बाधित रहा। निजी वाहनों के साथ ही रोडवेज बसें, सिडकुल के वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर पेड़ को काटकर हटाया। साढ़े 12 बजे के बाद आवाजाही बहाल हो पायी। कार संख्या यूके 07 डीपी 7923  में सवार हाईकोर्ट के अधिवक्ता तनुज सेमवाल हल्द्वानी से रुद्रपुर जाने के लिए निकले और देवलचौड़ पर आईसक्रीम खरीदी और उसे खाते हुए जा रहे थे। घर से फोन आया तो बताया कि बस पहुंच रहा हूं। रात 10:50 बजे तूफान आया लेकिन उन्होंने रुकने के बजाय घर जाना उचित समझा जो उनकी भारी भूल साबित हुई।

 

सूचना पर पहुंचे पुलिस कर्मियों और फायर कर्मियों को सूचना देने के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू हुआ और रात 12ः45 बजे कार से तनुज का शव कार से निकाला जा सका। आइसक्रीम की स्टिक उनके मुंह में दबी थी और उनकी सांस थम गई थी। हाईकोर्ट के अधिवक्ता कुरबान अली ने बताया कि तनुज पौड़ी के रहने वाले थे और उनकी बेटी रुद्रपुर में रहती है। परिवार नैनीताल के नैनागांव में रहता है। संभवता अपनी बेटी से मिलने के लिए रुद्रपुर जा रहे थे।


रामपुर रोड पर यूकेलिप्टस के पेड़ खतरा बने हुए हैं। हल्की आंधी तूफान में भी इनकी टहनियां गिर जाती है। तेज आंधी में इनके किसी भी वक्त गिरने की आशंका बनी रहती है। पेड़ों के गिरने से पहले भी कई हादसे हो चुके हैं। हर बार जाम की स्थिति बन जाती है। यूकेलिप्टस के पेड़ों को आम तौर पर कमजोर माना जाता है। हाल के दिनों में गैस पाइपलाइन डालने से बने गड्ढों में पानी भरा हुआ है। इससे पेड़ों की जड़ें कमजोर हो गई हैं। तेज आंधी में इन पेड़ों से जान-माल की सुरक्षा रामभरोसे बनी है।