Haldwani Violance - डीएम ने की बड़ी कार्यवाही, बनभूलपुरा में इतने शस्त्र लाइसेंस कर दिए निरस्त  

 | 

Haldwani Violance -  हल्द्वानी के बनभूलपुरा में बृहस्पतिवार आठ फ़रवरी को अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए दंगे के बाद से लगातार प्रशासन एवं पुलिस का एक्शन जारी है। पुलिस ने इस दंगे में शामिल 30 उपद्रवियों को अभी तक गिरफ्तार किया है। बड़ी संख्या में पुलिस ने उपद्रवियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। डीएम नैनीताल वंदना सिंह ने कड़ा एक्शन लेते हुए थाना बनभूलपुरा के अंतर्गत 120 शस्त्र लाइसेंस कैंसिल कर दिए हैं।


डीएम ने बताया कि मामले की संवेदनशीलता और हालातो को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। ऐसे में वहां के 120 शस्त्र लाइसेंस कैंसिल कर दिए गए हैं। फिलहाल अभी वहां पर कर्फ्यू जारी है, लेकिन जरूरत के सामान को प्रशासन द्वारा वहां के रहने वाले लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभी और शस्त्र लाइसेंस की जांच की जा रही है और उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

 

बनभूलपुरा में 300 घरों में ताला लगा है दंगाई घरों को छोड़कर भाग गए हैं।  वहीं अब अब सभी ट्रेन हल्द्वानी रेलवे स्टेशन पर रुकने लगी हैं। बनभूलपुरा क्षेत्र को छोड़कर हल्द्वानी शहर के सभी स्कूल और कॉलेज खुले हैं। दंगाइयों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम की दबिश लगातार जारी है। बनभूलपुरा क्षेत्र में अब भी लगा है कर्फ्यू, सभी चौराहे सील है। घटना के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक कि अब तक नहीं हो पाई गिरफ्तारी। केंद्र सरकार से मांगी गई अतिरिक्त पैरामिलिट्री फोर्स भी हल्द्वानी पहुँच चुकी है। पूरे हालातों पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और डीजीपी अपनी नजर बनाये हुए हैं।