हल्द्वानी - राज्य स्थापना दिवस पर आनंदा एकेडमी में रंगारंग कार्यक्रम, प्रदेश की संस्कृति से रूबरू हुए बच्चे 

 | 

हल्द्वानी - उत्तराखंड देव भूमि, बद्रीकेदार का धाम, संस्कृति की धरोहर, इस संस्कृति और धरोहर से अवगत कराने के लिए आज डहरिया स्थित आनंदा एकेडमी (The Ananda Academy School Haldwani) में उत्तराखण्ड स्थापना दिवस (Uttarakhand Foundation Day 2023) की 23वीं वर्षगाठ को विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंधक भूपेंद्र सिंह बिष्ट, प्रबंधिका दीक्षा बिष्ट और प्रधानाचार्या माया बिष्ट ने दीप प्रज्वलन से किया।

 

तत्पश्चात प्रबंधक ने संस्कृति और धरोहर से पहचान कराते हुए छात्र-छात्राओं का उचित मार्गदर्शन करने के साथ साथ यह भी बताया कि देवभूमि उत्तराखण्ड के चहुमुखी विकास हेतु छा़त्रों का उचित मार्गदर्शन, उत्तराखण्डी संस्कृति को विकासशील एवं चिरस्थाई रुप प्रदान करने में एक अप्रतिम भागीदारी के रुप में उत्तराखण्ड स्थापना दिवस अपनी आधारभूत अहम भूमिका रखता है।इस अवसर पर आनंदा एकेडमी के विधार्थियों द्धारा विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इन कार्यक्रमों मे पहाड़ी सरस्वती वंदना, झोड़ा, चाचरी एवं उत्तराखण्ड की संस्कृति को गौरवान्वित करती  नंदा देवी दिव्य झांकी आदि कार्यक्रम रहे।

 

 

साथ ही साथ प्रमुख उत्तराखण्डी व्यंजन जैसे आलू के गुटके, भांग की चटनी, डुबके, भात, राइता आदि स्वादिष्ट पकवानों का भी आयोजन किया गया जो कि उत्तराखण्डी संस्कृति को पूर्णता एवं प्रतिष्ठित आधार प्रदान करता है। इस अवसर प्रबधक ने पहाड़ी भाषा में छात्र छात्राओं से वार्तालाप किया जो कि स्वयं में उत्तराखण्ड की संस्कृति के संरक्षण एवं विकास हेतु एक बहुत बड़ी पहल है। मंच संचालन शिक्षिका प्रियंका उपाध्याय द्वारा किया गया।  इस स्वर्णिम अवसर पर समस्त आनंदा परिवार के शिक्षको, छात्र-छात्राओं और कर्मचारियों द्धारा बढ़चढ़ कर पूर्ण रूप से प्रतिभाग किया गया।

WhatsApp Group Join Now