हल्द्वानी - पद्मश्री मशहूर भजन सम्राट अनूप जलोटा ने गाए ऐसे भजन... लोग हो गए मगन, नैनीताल से बताया खास लगाव 
 

 | 

हल्द्वानी - गुरुवार को रानीबाग स्थित शीतला माता मंदिर में शीतला अष्टमी के मौके पर रानी मंदिर कमेटी के द्वारा भजन संध्या का आयोजन किया गया. जिसमें पद्मश्री भजन सम्राट अनूप जलोटा ने आकर ऐसा समा बाधा की लोग उनके भजनों में झूम कर गाने लगे. ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन .... भजन सम्राट के मुखारबिंद से यह लाइन छूटते ही मानों पूरा माहौल भक्तिमय हो गया उन्होने लगातार कई प्रसिद्ध भजन गाकर लोगों को वहां पर बैठे रहने के लिए मजबूर कर दिया. नैनीताल के बारे में अपना विशेष लगाओ होने की बात कहते हुए भजन सम्राट अनूप जलोटा ने कहा कि उनका जन्म नैनीताल में हुआ है इसलिए उनका नैनीताल से विशेष लगाव है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शास्त्रीय संगीत पर गाए गए भजनों की उम्र लंबी होती है तथा वह हमेशा ही लोगों के जेहन में रहते हैं जबकि आजकल फिल्मी स्टाइल में गाए जा रहे भजनों कुछ ही समय तक क्रेज रहता है क्योंकि यह सिर्फ और सिर्फ नकल होती है.

 


शीतला माता मंदिर कमेटी के अध्यक्ष सचिन शाह ने बताया कि शीतला अष्टमी कई राज्यों में मनाई जाती है और इस दिन सरकारी छुट्टी भी होती है. रानीबाग स्थित शीतला माता इसके आसपास के मंदिरों का एक सर्किट बनाया जाए ताकि उत्तराखंड में आने पर धर्मस्व एवं तीर्थाटन के बारे में लोगों को अधिक से अधिक जानकारियां मिल सके.उन्होंने यह भी बताया कि शीतला माता मंदिर को भव्य रूप देने तथा अधिक से अधिक पर्यटकों को यहां पर आकर्षित करने के लिए इस मंदिर को और अधिक भव्य दिव्य बनाने के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री से इस संबंध में बात की और मुख्यमंत्री ने मंदिर आसपास चौमुखी विकास के लिए एक करोड़ रुपए की धनराशि भी स्वीकृत की है जिसमें टेंडर होने के बाद कार्य शुरू हो जाएगा.

इससे पहले भजन सम्राट अनूप जलोटा के शिष्य संजय सांगली ने अपने भजनों से लोगों को आकर्षित किया। भजन सम्राट अनूप जलोटा ने भजनों प्रभु से सीधा संपर्क होने की बात कही उन्होंने यह भी कहा कि वह अयोध्या में बन रहे सबसे बड़े मंदिर के उद्घाटन के समय में भजनों की एक सीरीज तैयार कर रहे हैं इस समय इस संबंध में उनकी उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से बात हो चुकी है तथा साल भर के लिए इस भव्य मंदिर में भजनों के लिए सीरीज तैयार हो रही है.