हल्द्वानी - कान्हा की दीवानी हर्षिका ने लिए सात फेरे, श्री कृष्ण के साथ रचाई शादी, जयमाता से लेकर रस्म तक की देखें, तस्वीरें 

 | 

हल्द्वानी - जब इस आधुनिक (कलियुग) समय में प्रेम समर्पण और त्याग की बातें केवल भोग विलासिता और वासना तक सीमित हो चली हैं. तब एक भगवान श्री कृष्ण की ऐसी दिवानी हैं, जिन्होनें आज द्वापर युग की याद दिला दी. जिनका 21 साल की उम्र में भगवान श्री कृष्ण के साथ बड़ी धूमधाम से विवाह हुआ है, एक साधारण सी शादी होते हुए भी यह एक असाधारण बन चुका विवाह, हल्द्वानी में इस तरह का पहला विवाह है जो चर्चाओं में बना हुआ है. जिसकी चर्चा हर जुबान पर है. पंडित चंद्र शेखर तिवारी और पंडित मनोज जोशी ने पुरे विधि - विधान से इस विवाह को करवाया है. 

श्री कृष्ण प्रतिमा के साथ हर्षिका - जयमाला स्टेज में 


हल्द्वानी के प्रेमपुर लोश्ज्ञानी से सटे इंद्रप्रस्थ कॉलोनी निवासी पूरन चंद्र पंत की 21 वर्षीय पुत्री हर्षिका बचपन से दिव्यांग हैं. पर यकीन मानिये इस युवती के चेहरे की कांति देखते ही बनती है, एक बार आप उसका दमकता चेहरा देख लेंगे तो आपके सारे तनाव स्वत: गायब हो जाएंगे. यह पूछने पर की क्या तुम कान्हा की दुल्हन हो...बिना जुबान खोले उसकी आंखे ही भगवान श्री कृष्ण के प्रति आगाध प्रेम दर्शा देती हैं. उसके शरीर का निचला हिस्सा काम नहीं करता, और साफ़ आवाज में वह बोल भी नहीं पाती हैं. उन्हें अपने दैनिक कार्यों के लिए भी उसे दूसरों पर निर्भर रहना पड़ता है.

श्री कृष्ण प्रतिमा के साथ कन्यादान करते हर्षिका के पिता

 

पिता बोले घर में साक्षात दामाद बनकर आये भगवान - 
हर्षिका के माता - पिता, नाना - नानी और पारिवारिक सदस्य बहुत खुश दिखे, पिता ने कहा उनके घर साक्षात भगवान पहुंचकर दामाद बन गए हैं. उन्होंने बताया की बिटिया शादी के बाद हमारे साथ ही रहेगी, उन्होंने कहा वह बिटिया की शादी के लिए ख़रीददारी श्रृंगार और प्रतिमा भी वृंदावन से लेकर आये हैं. पिता ने बताया की वह 9 साल की उम्र से भगवान श्री कृष्ण के लिए करवा चौथ का व्रत रखती थीं. और वह अपने माता - पिता को कहती थीं अगर विवाह करुँगी तो श्री कृष्ण से ही वर्ना जिंदगी भर कुंवारी रहूंगी इसलिए माता पिता ने बेटी की इच्छानुसार भगवान से शादी रचा दी.  


हर्षिका के भाई  कार में घर से मंडप की ओर ले जाते हुए - 
 

 

जयमाला के तुरंत बाद हो गई बरसात, फिर आ गई धुप - 
जैसे ही हर्षिका की जयमाला का कार्यक्रम संपन्न हुआ तो उनके जयमाला मंडप से घर पहुंचने तक बारिश हो गई, लोग तब कहने लगे वास्तव में भगवान श्री कृष्ण को अब हर्षिका पति मान चुकी हैं. भगवान कृष्ण भी उन्हें अपनी पत्नी मान चुके हैं! जैसे ही वह अपने घर पहुंची और विवाह का कार्यक्रम शुरू हुआ तो बारिश एकाएक थम गई और धुप निकल आयी. 


श्री कृष्ण की प्रतिमा में जयमाला करतीं हर्षिका - 
 

बंद कमरे में करती है अपने कान्हा से बात, राधा को बोलती है सौतन - 
हर्षिका की माता मीनाक्षी पंत बताती हैं, बचपन से ही हर्षिका में भगवान श्री कृष्ण को लेकर प्रेमभाव है, वह बंद कमरे में मूर्ति के साथ बात करती है,रोती है हंसती है और पूछने पर टालमटोल कर जाती है। कक्षा पांच तक पढ़ी हर्षिका को हिंदी, अंग्रेजी का ज्ञान है वह टैक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल कर लेती है। मगर उसे एक ही चीज नागवार गुजरती है और वो है श्रीकृष्ण के साथ राधा का नाम। जब कोई राधा का नाम श्री कृष्ण का नाम साथ लेता है तो वह क्रोधित हो जाती हैं.


DJ पर थिरकती महिलाएं - 
 

हर्षिका बोलीं अब श्री कृष्ण हैं मेरे पति - पूरा ख्याल रखूंगी - 
मीडिया से बार करते हुए हर्षिका ने कहा की वह अब पूरी तरह से श्री कृष्ण की अर्धांगनी बन चुकी हैं और अब वह भगवान का पूरा ख्याल रखेंगी, वह कृष्ण की प्रतिमा को खाना खिलाएंगी, और एक पति की तरह उनका पूरा ख्याल रखेंगी. खैर अब हर्षिका ने आज सात फेरे लेकर कृष्ण से शादी रचा ली है. लिहाजा वह  विदा होकर अपने ससुराल (वृंदावन) नहीं जाएगी, बल्कि घर में ही पति समान प्रतिमा समान की सेवा करेंगी. 

Tags - हल्द्वानी श्री कृष्ण से हर्षिका का विवाह, Haldwani Shree Krishna Harshika Pant Marriage, हल्द्वानी में कृष्ण भगवान से युवती ने रचाई शादी, हल्द्वानी समाचार, Haldwani Story News, नैनीताल समाचार, Haldwani Shri Karishn, Haldwani Harshika's Pant marriage with Shri Krishna Image, हल्द्वानी में श्री कृष्णा की प्रतिमा से हर्षिका पंत ने रचाया विवाह, Harshika Pant got married to the statue of Shri Krishna in Haldwani.
 

WhatsApp Group Join Now