हल्द्वानी - DPS ने मनाया पांचवां वार्षिकोत्सव, प्रभु श्रीराम के आदर्श जीवन पर हुआ "द लीजेंड ऑफ राघव" कार्यक्रम 
 

 | 

हल्द्वानी - दिल्ली पब्लिक स्कूल, हल्द्वानी (Delhi Public School Haldwani) में वार्षिकोत्सव " द लीजेंड ऑफ राघव - एक आदर्श जीवन (DPS Haldwani celebrated fifth anniversary) की शानदार प्रस्तुति के साथ आयोजित हुआ। इस दौरान  प्रभु श्रीराम के अनुकरणीय जीवन, गुण, सिद्धांत, कर्तव्य, निष्ठा और संस्कृति की गहरी श्रद्धा को दर्शाया गया जो एक आदर्श मानव पुत्र, भाई, पति और राजा के गुणों का प्रतीक था. मुख्य अतिथि महाराष्ट्र और गोवा के पूर्व राज्यपाल और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भगत भगत सिंह कोश्यारी ने कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन से की।  


हिमालय एजुकेशन सोसाइटी के चेयरमैन भूमेश अग्रवाल, रीता अग्रवाल, डीपीएस हल्द्वानी के प्रो. वाइस चेयरमैन विवेक अग्रवाल, श्रेयल अग्रवाल , स्कूल की प्रधानाचार्या रंजना शाही ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया l इस अवसर पर डीपीएस हल्द्वानी के संस्थापक स्व. हजारी लाल अग्रवाल को अरविंद बंसल जी  ने श्रद्धांजलि अर्पित की. मुख्य अतिथि, भगत सिंह कोश्यारी, ने छात्रों के उल्लेखनीय परिणाम और वार्षिक समारोह उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रशंसा की l उन्होंने विद्यार्थियों को नैतिक मूल्यों एवं सिद्धान्तों को बरकरार रखते हुए जीवन में सीखने और आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। माँ सरस्वती वंदना के बाद  बच्चों ने  पाँच तत्वों को मूर्त रूप देकर आकाश, वायु, जल, अग्नि और पृथ्वी  से अपनी रचनात्मक और कलात्मक शक्ति का प्रदर्शन किया। 


प्रधानाचार्या रंजना शाही ने विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट द्वारा  विद्यालय की गतिविधियों तथा उपलब्धियों का लेखा- जोखा  प्रस्तुत किया l साथ ही बच्चों को प्रिंसिपल अवॉर्ड से सम्मानित कियाl  प्रो वाइस चेयरमैन विवेक अग्रवाल ने अभिभावकों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि सभी के विश्वास, समर्पण और सामूहिक प्रयास से हम डीपीएस की दूसरी शाखा खोल पाने में एक मुकाम हासिल कर पाए हैं l यह आने वाले समय का सुनहरा आगाज़ है l समापन समारोह को भव्य नाटकीय नृत्य के प्रदर्शन के साथ प्रभु श्रीराम की लीलाओं के प्रदर्शन से छात्रों ने जीवंत बना दिया। भगवान राम की विरासत के प्रति समर्पण की सुंदर प्रस्तुति ने रामायण में पाए गए कालातीत ज्ञान की याद दिलाई। वृंदगान (कोरस) ने दर्शकों को भक्ति में डूबो दिया मौके पर मेयर जोगेंद्र रौतेला, लालकुंआ विधायक डा. मोहन बिष्ट ,जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद दर्मवाल ,विभिन्न संस्थानों के प्रमुख, मीडिया जगत के लोग और पब्लिक स्कूल एसोसिएशन के सदस्य उपस्थित रहे।

WhatsApp Group Join Now