देहरादून - हल्द्वानी और नैनीताल के जाम से ऐसे मिलेगी निजात, रोडमैप हुआ तैयार 
 

 | 

हल्द्वानी - नैनीताल और हल्द्वानी शहरों को आने वाले दिनों में जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी। इसके लिए सरकार ने रोडमैप भी तैयार कर लिया है।लिहाजा उत्तराखंड में पर्यटकों की बढ़ती संख्या के साथ ही यहां जाम की समस्या भी बढ़ती जा रही है। इसी समस्या से निजात दिलाने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। मुख्य सचिव डा एसएस संधु ने शुक्रवार को कुमाऊं मंडल के इन दोनों प्रमुख शहरों की यातायात समस्या को लेकर बुलाई गई बैठक में नैनीताल की जिलाधिकारी को मार्गों के चौड़ीकरण और चौक-चौराहों के सुधारीकरण के साथ ही विभिन्न स्थानों पर पार्किंग सुविधा विकसित करने के निर्देश दिए।


मुख्य सचिव ने कहा कि दोनों शहरों में जाम से ग्रस्त रहने वाले चौराहों व बॉटल नेक को चिह्नित कर उनमें यातायात विशेषज्ञों के माध्यम से सुधारीकरण के कार्य कराए जाएं। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक पार्किंग स्थलों का चिह्नीकरण इन्हें विकसित किया जाए। प्रयास यह हो कि पर्वतीय नगरों में अधिक संख्या में छोटी-छोटी पार्किंग तैयार की जाएं।

मुख्य सचिव ने पर्यटक स्थलों में विकसित की जाने वाली पार्किंग में वाहन चालकों के लिए डोरमैट्री, कैंटीन जैसी व्यावहारिक आवश्यकताओं पर भी ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि शहरों के मध्य भूमि उपलब्धता के अनुरूप छोटे-छोटे पार्क भी विकसित किए जाने चाहिए। बैठक में सचिव वी षणमुगम, नैनीताल की जिलाधिकारी वंदना समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

WhatsApp Group Join Now