Kumaon News - पहाड़ के लड़के का ऐसा स्टंट, यकीन मानिए आप भी दातों तले दबा लेंगे अंगुली 
 

 | 

अल्मोड़ा - पहाड़ में आज भी प्रतिभाओं की कमी नहीं है यह युवा आगे बढ़कर खेलों में प्रदेश का नाम रोशन कर सकते हैं, एक ऐसा ही पहाड़ के छोटे से कस्बे से आने वाला युवा आजकल देश दुनिया भर में छाया है। यकीन मानिए आप इस युवा के करतब देखकर दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर हो जाएंगे। हम बात कर रहे हैं छोटी सी उम्र में बड़े - बड़े करतब दिखाने वाले अल्मोड़ा माशी के रहने वाले चमन वर्मा (Chaman Verma Almora) की, चमन की ऊर्जा और संतुलन कमाल का है। उनकी मेहनत और जुनून प्रेरणादायक है। पहाड़ों के बच्चे न सिर्फ पढ़ने - लिखने में बल्कि फिटनेस में भी गजब होते हैं। 


एक मीडिया हाउस से बातचीत में चमन ने बताया कि पहाड़ के युवाओं की तरह उसका सपना भी आर्मी में भर्ती होने का है। लेकिन वह किसी कारण वश भर्ती नहीं हो पाया इसके लिए वह लगातार तैयारियां करता था, और भर्ती की तैयारियां करते - करते चमन हवा में कलाबाजियां दिखाने लगा। चमन ने बताया कि एयर वॉकिंग (Chaman verma Almora Air Stunt) जैसा खतरनाक स्टंट उनको करना बहुत पसंद है। जिसमें वे हवा में कुछ देर तक पैरों को रोक सकता है। चमन के स्टंट (Chaman verma Stunt Almora) आज हर किसी को हैरान कर रहा है। इन दिनों चमन सोशल मीडिया में छाया हुआ है और वह अपने स्टंट से लोगों के रौंगटे खड़े कर देता है। चमन ने बताया की उनका एक सीक्रेट है कि वह लगन से प्रैक्टिस करता है, साथ ही चमन भारतीय सेना में सैन्य अधिकारी अनमोल चौधरी (Anmol Choudhary Indian Army) को  गुरु मानकर प्रैक्टिस करता है।

 

एक तरफ लोग फिटनेस के लिए लोग घंटों जिम में पसीना बहाते हैं, लेकिन चमन ने बिना किसी ट्रेनर के कमाल की बॉडी बनाई है। चमन को यह स्टंट करते हुए मात्र 8 महीने हुए है। बिना किसी ट्रेनिंग के वो सबको चौंका देने वाले स्टंट करता है। पहाड़ों में आज भी असुविधाएं हैं अगर चमन को अच्छी ट्रेनिंग और डाइट मिल जाए तो ये उत्तराखंड और भारत का चमकता हुआ नाम बनेगा। आपने खतरों के खिलाड़ी या फिर इंडिया गौट टैलेंट देखा होगा लेकिन पहाड़ में ऐसे बच्चे भी है जो इन मंचों पर जाने की सोच नहीं रखते. ऐसे ही अपना प्रतिभा वह दुनिया को नहीं दिखा पाते. जैसा जूनून और तेजस चमन रखते हैं उससे वो अपने गाँव को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर तक ले जा सकते हैं.


नोट - न्यूज़ टुडे नेटवर्क इस तरह के स्टंट करने के लिए आपको इजाजत नहीं देता, आप अपने ट्रेनर और अपनी विवेक से सीख कर ही ऐसा करें। 

WhatsApp Group Join Now