Kumaon News - अफजल ने राहुल बनकर नाबालिक को जाल में फंसाया, चार साल से रेप, धर्म परिवर्तन का बना रहा था दबाव 
 

 | 

Kumaon News -  उत्तराखंड से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, उधम सिंह नगर जिले में से स्थित सितारगंज के सरकड़ा थाना क्षेत्र से लव जिहाद का मामला प्रकाश में आया है। जहां, अफजल नाम के आरोपी के खिलाफ इलाके की ही हिन्दू युवती ने लव जिहाद, रेप औऱ इस्लामिक कन्वर्जन का केस किया है। पीड़िता पर की तहरीर पर पुलिस ने लव जिहाद से जुड़ा एक मामला दर्ज किया है।


गौरतलब है कि सितारगंज के सरकड़ा थाना क्षेत्र की रहना वाली युवती ने पुलिस से की शिकायत में अपने साथ की गई बर्बरता के बारे में बताया है। पीड़िता का कहना है कि करीब चार साल पहले जब वो नाबालिग थी, तभी उसकी मुलाकात राहुल नाम के युवक से हुई थी। दोनों की मुलाकात हुई धीरे-धीरे ये मुलाकात दोस्ती में बदल गई। तब तक आरोपी ने पीड़िता से अपनी असली पहचान छिपा कर रखी। कुछ दिनों तक दोनों के बीच ये दोस्ती चलती रही। इस दौरान जब आरोपी को यकीन गया कि अब वो उस पर भरोसा करने लगी है तो उसने पीड़िता को प्रपोज किया। युवती ने भी अफजल को राहुल समझकर उसे एक्सेप्ट कर लिया। इसके बाद कुछ दिनों तक प्यार भरी बातें करने के बाद आरोपी ने युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाया।


इसके बाद तो ये सिलसिला शुरू हो गया। आरोपी चार साल से लगातार युवती का रेप कर रहा था। युवती ने बताया कि इस दरमियान उसने एक दिन आरोपी को शादी करने के लिए कहा। इस पर आरोपी ने लड़की को 27 नवंबर 2023 को अपने चचेरे भाई के घर बुलाया।जहां पहुंचने पर उसे पता चला कि उसका नाम राहुल नही बल्कि अफजल है। युवती के अनुसार जब वो वहां से जाने लगी तो कमरा बंद करके अफजल ने अपने भाई इकरार, पिता अबरार और अपनी अम्मी के जरिए पीड़िता पर इस्लाम कबूलने और निकाह करने का दबाव बनाया।


पीड़िता ने बताया कि कई घंटो की बहस के बाद वो जैसे तैसे वहां से बाहर निकली। पुलिस चौकी प्रभारी ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के बाद उसका मेडिकल कराते हुए रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपियों के खिलाफ उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम और अफजल के खिलाफ POCSO अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और उनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

WhatsApp Group Join Now