Kedarnath : यूपी के CM योगी आदित्यनाथ की मनोकामना हुई पूरी, बद्रीनाथ धाम के बाद पहुंचे बाबा केदार के दर 

 | 

CM Yogi Adityanath Uttarakhand Visit -  शनिवार को भगवान बदरी विशाल के दर्शन करने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रविवार को बाबा केदार (CM Yogi Adityanath Kedarnath Visit) के दर पर हाजिरी देने धाम पहुंच गए. सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को खराब मौसम के चलते केदारनाथ धाम नहीं पहुंच सके थे। वह सीधे बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हो गए। सीएम योगी का कार्यक्रम शनिवार को ही केदारनाथ में रात्रि विश्राम का था, लेकिन दोपहर बाद पूरी घाटी में कोहरा छा गया, जिससे उनका हेलिकॉप्टर बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हो गया। आज रविवार सुबह बदरीनाथ के ब्रह्म कपाल तीर्थ में पितृ तर्पण करने के बाद केदारनाथ में मौसम साफ़ होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केदारनाथ पहुंचे।


दौरे के तीसरे दिन मुख्यमंत्री योगी का हेलीकॉप्टर आज रविवार सुबह केदारनाथ हेलीपैड पर उतरा. बता दें कि खराब मौसम के कारण मुख्यमंत्री योगी ने केदारनाथ धाम की यात्रा को स्थगित कर दिया था. सुरक्षा एजेंसियों की सलाह पर मुख्यमंत्री योगी बद्रीनाथ धाम (CM Yogi Adityanath Badrinath Visit) में दर्शन-पूजन करने चले गए थे. मौसम साफ होने के बाद उन्होंने एक बार फिर केदारनाथ धाम यात्रा का प्लान बनाया. प्लान के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी लाव लश्कर के साथ केदारनाथ पहुंचे और पूजा अर्चना की. उनके साथ मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश दुर्गा शंकर मिश्र और अन्य अधिकारी भी केदारनाथ पहुंचे.

 


केदारनाथ दौरे पर मुख्यमंत्री योगी के आने की बीजेपी कार्यकर्ताओं को जानकारी थी. हेलीपैड पर उन्होंने मुख्यमंत्री को गुलाब का फूल देकर स्वागत किया. पुरोहित समाज की भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. मंत्रोच्चारण के साथ यूपी के मुख्यमंत्री का स्वागत और अभिनंदन किया गया. तीर्थ पुरोहितों से भेंट करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला जीएमवीएन अतिथि गृह के लिए रवाना हो गया. अतिथि गृह में मुख्यमंत्री योगी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं और प्रशंसकों से मुलाकात की.

WhatsApp Group Join Now